News Nation Logo
कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रॉम का खतरा बढ़ा, 30 देशों तक फैला वायरस ओमिक्रॉन पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी 66 और 46 साल के दो मरीज आइसोलेशन में रखे गए भारत में ओमीक्रॉन वायरस की पुष्टि कर्नाटक में मिले ओमीक्रॉन के 2 मरीज सीएम योगी आदित्यनाथ ने प. यूपी को गुंडे-माफियाओं से मुक्त कराकर उसका सम्मान लौटाया है: अमित शाह जहां जातिवाद, वंशवाद और परिवारवाद हावी होगा, वहां विकास के लिए जगह नहीं होगी: योगी आदित्यनाथ पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में देश में चक्रवात से संबंधित स्थिति पर हुई समीक्षा बैठक प्रभावित देशों से आने वाले यात्रियों का एयरपोर्ट पर RT-PCR टेस्ट किया जा रहा है: सत्येंद्र जैन दिल्ली में पिछले कुछ महीनों से कोविड मामले और पॉजिटिविटी रेट काफी कम है: सत्येंद्र जैन आंदोलनकारी किसानों की मौत और बढ़ती महंगाई के मुद्दे पर विपक्षी सांसदों ने राज्यसभा में नारेबाजी की दिल्ली में आज भी प्रदूषण का स्तर काफी खराब, AQI 342 पर पहुंचा बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बैठकर गाया राष्ट्रगान, मुंबई BJP के एक नेता ने दर्ज कराई FIR यूपी सरकार ने भी ओमीक्रॉन को लेकर कसी कमर, बस स्टेशन- रेलवे स्टेशन पर होगी RT-PCR जांच

IFFI: 52वें Film Festival का हुआ आगाज़, Hema Malini को मिला खिताब

इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया के 52वें एडिशन का शनिवार को गोवा में आगाज़ हुआ है. आपको बता दें इस साल का फिल्म फेस्टिवल नौ दिनों तक चलने वाला है.जिसका समापन 28  नवंबर को होना है.

Bhasha/News Nation Bureau | Edited By : Radha Agrawal | Updated on: 21 Nov 2021, 04:26:32 PM
Hema Malini  receiving award

Hema Malini receiving award (Photo Credit: iffigoa/Instagram )

नई दिल्ली :

बॉलीवुड सितारों (Bollywood Stars) और फ़िल्मी जगत के सभी लोगों को इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया अवार्ड शो (International Film Festival of India Award Show) का हर साल बेसब्री से इंतज़ार रहता है. हर साल बॉलीवुड में कुछ बड़ी फिल्में रिलीज़ होती है. जिनके डायरेक्टर्स से लेकर एक्टर्स तक को इंतज़ार रहता है कि कब International Film Festival Of India आए और उनकी फिल्मों से लेकर पॉपुलर किरदारों को अवार्ड के लिए नॉमिनेट किया जाए. इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया के 52वें एडिशन का शनिवार को गोवा में आगाज़ हुआ है. आपको बता दें इस साल का फिल्म फेस्टिवल नौ दिनों तक चलने वाला है.जिसका समापन 28  नवंबर को होना है.

फिल्म फेस्टिवल की ओपनिंग सेरेमनी में बॉलीवुड के महान कलाकारों ने स्टेज पर अपने डांस से आग लगा दी. फेस्टिवल में सलमान खान, रणवीर सिंह और बॉलीवुड के अन्य बड़े दिग्गज भी शामिल हुए. देश में 'ड्रीम गर्ल' (Dream Girl) टाइटल से मशहूर हेमा मालिनी (Hema Malini) को इंडियन फिल्म पर्सनालिटी ऑफ़ द ईयर (Indian Film Personality of the Year) के खिताब से नवाज़ा गया.  

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले Information and Broadcasting Minister अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने घोषणा की थी कि इस साल हेमा मालिनी को इंडियन फिल्म पर्सनालिटी ऑफ़ द ईयर के खिताब से नवाज़ा जाएगा. जिसके अनुसार हेमा मालिनी को अवार्ड से नवाज़ा गया. इसपर हेमा मालिनी ने कहा, "ये मेरी सालों की मेहनत का नतीजा है".  

यह भी पढ़ें : Varun Dhawan, Kiara Advani स्टारर film 'Jug Jugg Jeeyo' की रिलीज़ डेट जारी

किसको मिलेगा सत्यजीत रे लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड? 

इस साल सत्यजीत रे लाइफटाइम अचीवमेंच अवॉर्ड अमेरिकन फिल्ममेकर 'मार्टिन स्कॉर्सेसी' (Martin Scorsese) और हंगेरियन फिल्म निर्माता 'इस्तवान स्जाबो' (Istvan Szabo) को दिया जाएगा. आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें मार्टिन स्कॉर्सेस को फिल्म इतिहास में सबसे महान और प्रभावशाली निर्देशकों में से एक माना जाता है. 

ओटीटी को भी किया गया शामिल 

इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल की इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब OTT platforms को भी अवार्ड शो में शामिल किया गया है. फिल्म critics का कहना है कि OTT प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज़ हुई फिल्में भी अवार्ड्स पाने के काबिल हैं. ऐसे में जरुरी है कि ओटीटी पर रिलीज़ हुईं फिल्मों को भी अवार्ड्स के लिए नॉमिनेशन में शामिल किया जाए. 

 

First Published : 21 Nov 2021, 04:26:32 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.