logo-image

इन एक्टर को देख आप भी करना चाहेंगे भोजपुरी इंडस्ट्री में काम

भोजपुरी इंडस्ट्री (Bhojpuri Industry ) को कुछ लोग भले ही हल्के में लेते हैं. लेकिन इसी इंडस्ट्री (Bhojpuri Industry ) से कई सुपरस्टार्स निकले हैं, जिन्होंने एक बड़ा आयाम हासिल किया है. इन्होंने टीवी, बॉलीवुड , राजनीति  पर अपनी एक अहम पहचान बनाई हैं,

Updated on: 04 Mar 2022, 07:44 AM

मुंबई:

भोजपुरी इंडस्ट्री (Bhojpuri Industry ) को कुछ लोग भले ही हल्के में लेते हैं. लेकिन इसी इंडस्ट्री (Bhojpuri Industry ) से कई सुपरस्टार्स निकले हैं, जिन्होंने एक बड़ा आयाम हासिल किया है. इन्होंने टीवी, बॉलीवुड , राजनीति  पर अपनी एक अहम पहचान बनाई हैं, जिसमें कई भोजपुरी  स्टार्स शामिल है. इन्हीं में से एक हैं मनोज तिवारी जो भोजपुरी सिनेमा का जाना माना चेहरा हैं. ये गायक, अभिनेता साथ ही एक राजनेता भी हैं.  मनोज सबसे फेमस और सबसे अमीर अभिनेताओं की लिस्ट में शामिल हैं. इन्होंने भोजपुरी सिनेमा को एक अहम जगह दिलाई. मनोज अपनी फिल्म के लिए 50 से 55 लाख तक की फीस चार्ज करते हैं. मनोज तिवारी साल 2003 में  पहली बार फिल्म 'ससुरा बड़ा पैसावाला' में लीड रोल में नजर आए थे, जिसके बाद उन्होंने पीछ पलट कर कभी नहीं देखा . 

भोजपुरी इंडस्ट्री स्टार्स 

आपको बताते चले कि भोजपुरी इंडस्ट्री (Bhojpuri Industry ) में दूसरे स्टार हैं रवि किशन ने जिन्होंने भोजपुरी में तो पहचान बनाई ही लेकिन बॉलीवुड में भी खूब काम किया है. भोजपुरी में बड़ा नाम कमाने वाले रवि किशन बीजेपी की ओर से यूपी के गोरखपुर से सांसद भी हैं. रवि किशन स्टारर फिल्म 'जला देब दुनिया तोहरा प्यार में' का निर्माण एक अमेरिकन कंपनी ने किया था. फिल्म की स्क्रीनिंग कांस फिल्म फेस्टिवल में की गई थी. भोजपुरी फिल्मों में कमाल दिखा चुके रवि कुछ भोजपुरी शो भी होस्ट करते हैं. रियलिटी शो बिग-बॉस में नजर आने के बाद उनकी फैन फॉलोइंग और भी बढ़ गई.  

यह भी जानिए -  अपने दी दोस्त को कपिल शर्मा ने पुकारा गरीबों का अल्लू अर्जुन, जिसे सुनकर दोस्त ने दिया जवाब

आपको बतादें, भोजपुरी इंडस्ट्री (Bhojpuri Industry ) के तीसरे मोस्ट पॉपुलर स्टार हैं दिनेश लाल यादव यानी निरहुआ जिनका नाम हर किसी पहचान का मोहताज नहीं. इन्होंने भोजपुरी इंडस्ट्री में अपनी बड़ी पहचान बना ली है. वहीं एक्टर बिग बॉस में भी नजर आ चुके हैं. 2003 में दिनेश लाल का एल्बम निरहुआ सटल रहे' रिलीज हुआ. इसके गाने बेहद पॉपुलर हुए. इसके बाद आई फिल्म 'निरहुआ रिक्शावाला' से दिनेश को बड़ी पहचान मिली. आज दिनेश लाल यादव एक फिल्म के लिए 35-40 लाख रुपये चार्ज करते हैं. उनकी पॉपुलैरिटी का ही जलवा है कि निरहुआ राजनीति में भी कदम रख चुके हैं.