logo-image

क्या आप जानते हैं इन 5 एक्टर्स के असली नाम? रानी चटर्जी तो हैं मुस्लिम

भोजपुरी सिनेमा के ट्रेडिंग स्टार कहे जाने वाले खेसारीलाल यादव (Khesari lal yadav) का असली नाम शत्रुघ्न कुमार यादव है. खेसारी अपने अभिनय के साथ-साथ डांस के लिए भी मशहूर हैं.

Updated on: 04 Dec 2021, 02:50 PM

highlights

  • इस लिस्ट में कई सितारों के नाम शामिल हैं
  • मोनालिसा को फैंस काफी पसंद करते हैं
  • रानी चटर्जी का असली नाम कम ही लोग जानते हैं

नई दिल्ली:

सिनेमा जगत की दुनिया चकाचौंध से भरी होती है यहां पर एंट्री से पहले तो कभी एंट्री के बाद लोग अक्सर ही अपने नाम बदल लेते हैं. हिंदी सिनेमा की बात करें तो दिवंगत दिलीप कुमार (Dilip Kumar) से लेकर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) तक कई सितारों ने अपने नाम बदले हैं. कई लोग ऐसे होंगे जिन्हें अपने चहेते सितारे का असली नाम पता भी नहीं होगा. वहीं भोजपुरी सिनेमाजगत की बात करें तो यहां भी कई सितारें हैं जिन्होंने अपने नाम बदले हैं. वहीं भोजपुरी सिनेमा की एक मशहूर एक्ट्रेस तो ऐसी हैं जो मुसलमान हैं मगर फैंस उन्हें हिंदू समझते हैं. आइए देखते हैं किन-किन भोजपुरी सितारों ने बदले हैं अपने नाम.

यह भी पढ़ें: सुनील शेट्टी को बेटे Ahan के लिए मिली बहू, जीती हैं स्टाइलिश लाइफ

रानी चटर्जी (Rani Chatterjee)

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rani Chatterjee Official (@ranichatterjeeofficial)

रानी चटर्जी (Rani Chatterjee) का नाम इस लिस्ट में पहले नंबर पर आता है. जिसे जानकर कई फैंस तो हैरान हो जाएंगे. रानी चटर्जी का असली नाम साबिहा शेख है और वो मुस्लिम धर्म से ताल्लुक रखती हैं. रानी को ये नाम फिल्म 'ससुरा बड़ा पइसावाला' (Sasura Bada Paisawala) के दौरान फिल्म के मेकर्स ने दिया था. फिल्म हिट हो गई और फैंस के बीच साहिबा शेख हमेशा के लिए रानी चटर्जी बन गईं.

खेसारीलाल यादव (Khesari lal yadav) 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Khesari Lal Yadav (@khesari_yadav)

भोजपुरी सिनेमा के ट्रेडिंग स्टार कहे जाने वाले खेसारीलाल यादव (Khesari lal yadav) का असली नाम शत्रुघ्न कुमार यादव है. खेसारी अपने अभिनय के साथ-साथ डांस के लिए भी मशहूर हैं. खेसारी ने कपिल शर्मा (Kapil Sharma Show) के शो में बताया था कि फिल्मों में आने से पहले वह भैंस का दूध और लिट्टी बेचा करते थे. एक्टर ने अपनी पहचान बनाने के लिए काफी संघर्ष किया है. 

मोनालिसा (Monalisa)

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by MONALISA (@aslimonalisa)

भोजपुरी से लेकर टीवी जगत तक में अपने अभिनय का परचम लहरा चुकीं मोनालिसा (Monalisa) को कौन नहीं जानता है. मोनालिसा (Monalisa) को बिग बॉस के घर में आने से काफी पहचान मिली थी. एक्टिंग, डांस और स्टाइलिश लुक के लिए मशहूर मोनालिसा का असली नाम (Monalisa Real Name) अंतरा बिस्वास है. मोनालिसा ने भोजपुरी फिल्मों मे आने के बाद अपना नाम मोनालिसा रखा था. मोनालिसा सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और अक्सर ही फैंस के साथ तस्वीरें और वीडियो शेयर करती रहती हैं.

निरहुआ (Nirahua)

भोजपुरी फिल्मों के सुपर स्टार निरहुआ (Nirahua) राजनीति में भी अपना परचम लहरा चुके हैं. भोजपुरी के जुबली स्टार निरहुआ (Nirahua) का असली नाम दिनेशलाल यादव (Dinesh lal yadav) है. उन्हें ये नाम उन्हीं के एक हिट एलबम से मिला है.

रवि किशन (Ravi Kishan)

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ravi Kishan (@ravikishann)

भोजपुरी सिनेमा से लेकर बॉलीवुड तक अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके एक्टर रवि किशन (Ravi Kishan) गोरखपुर से बीजेपी सांसद भी हैं. कम ही लोग जानते होंगे कि रवि किशन (Ravi Kishan) का असली नाम रविंद्र श्यामनारायण शुक्ला है. उन्होंने फिल्मों में आने पर अपना नाम रवि किशन (Ravi Kishan) रख लिया था.