logo-image
लोकसभा चुनाव

यूपी के केरल बन जाने वाले सीएम योगी के बयान पर मुख्यमंत्री विजयन का पलटवार, कह दी ऐसी बात 

सीएम योगी के बयान पर केरल के मुख्यमंत्री ने पलटवार किया है.

Updated on: 02 Apr 2022, 03:22 PM

नई दिल्ली. :

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान का दौर जारी है. इस बीच राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोपों का दौर भी चरम पर है. पश्चिमी यूपी के 11 जिलों के 58 सीटों पर जारी मतदान के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश की जनता से वोट जरूर करने की अपील कर रहे हैं. इस वीडियो में वे जनता से कह रहे हैं कि वोटिंग जरूर करें. आपका एक-एक वोट उत्तर प्रदेश का भविष्य तय करेगा. अगर आज आप नहीं निकलेंगे तो उत्तर प्रदेश को कश्मीर, केरल और बंगाल बनते देर नहीं लगेगी.  सीएम योगी के इस बयान पर केरल के मुख्यमंत्री ने पलटवार किया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि जिसका मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को डर है, अगर उत्तर प्रदेश केरल में तब्दील हो जाता है तो यहां के लोग भी सर्वश्रेष्ठ शिक्षा, स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं, सामाजिक कल्‍याण, अच्छे जीवन स्तर का आनंद उठाएंगे. एक समतामूलक समाज होगा, जिसमें धर्म और जाति के नाम पर लोगों की हत्या नहीं की जाएगी'.  गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश चुनाव में विकास की चर्चा कम और हिंदू-मुसलमान का जिक्र ज्यादा किया जा रहा है. विरोधी नेताओं का आरोप है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पांच साल में विकास का कोई काम नहीं किया है, लिहाजा उनके पास काम के नाम पर बताने को कुछ भी नहीं है. लिहाजा, भाजपा प्रदेश चुनाव को हिंदू-बनाम मुसलमान बनाकर जीत हासिल करना चाहती है.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा के पहले चरण का मतदान आज हो रहा है. कोरोना कारणों से इस बार सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा. पहले चरण में 2.27 करोड़ मतदाता वोट डालेंगे.  इसमें बागपत, आगरा, अलीगढ़, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, गाजियाबाद, हापुड़, शामली, मथुरा, मुजफ्फरनगर और मेरठ जिले के मतदाता शामिल हैं. इन 11 जिलों की 58 सीटों पर 623 प्रत्याशी मैदान में हैं. आज योगी मंत्रिमंडल के 9 मंत्रियों के भाग्य का फैसला भी ईवीएम में कैद हो जाएगा. शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए अर्धसैनिक बलों की 800 कंपनी तैनात किए गए हैं.

हर मतदान केंद्रों पर केंद्रीय अर्ध सैनिक बल की तैनाती की गई है। सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए 800 कंपनी केंद्रीय अर्ध सैनिक बल के साथ ही पीएसी लगाई की 27 कंपनी  भी लगाई गई है। इसके अलावा 9464 निरीक्षक व उप निरीक्षक, 59030 मुख्य आरक्षी व आरक्षी, 48136 होमगार्ड, 505 पीआरडी जवान और 6061 चौकीदारों को निर्वाचन ड्यूटी में लगाए गए हैं.