logo-image

UP Lok Sabha Election 2024: कंगना रनौत पर अभ्रद टिप्पणी को लेकर कटा टिकट, सुप्रिया श्रीनेता को कांग्रेस ने ​नहीं दिया मौका

UP Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस प्रवक्त सुप्रिया श्रीनेत के लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर सारी अटकले खत्म हो गई हैं. बीते दिनों उनके एक्स अकाउंट से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की गई थी.

Updated on: 28 Mar 2024, 11:48 AM

नई दिल्ली:

UP Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत के लोकसभा चुनाव में लड़ने की संभावनाएं अब खत्म हो चुकी है. बॉलीवुड अभिनेत्री और हिमाचल प्रदेश से मंड़ी लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार कंगना रनौैत के खिलाफ अभद्र टिप्पणी के बाद सुप्रिया श्रीनेत का टिकट कट गया है. कांग्रेस ने बुधवार को अपने प्रत्याशियों की आठवीं सूची जारी की है. इसमें सुप्रिया श्रीनेत का नाम सामने नहीं आया था. बताया जा रहा था कि सुप्रिया श्रीनेत यूपी की महाराजगंज सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही थीं. कांग्रेस ने अब उनके स्थान पर वीरेंद्र चौधरी को उम्मीदवार बनाया है. 

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: शिवसेना के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, पीएम मोदी और शाह समेत ये दिग्गज शामिल

रनौत को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट किया था

गौरतलब है कि सुप्रिया श्रीनेत ने महाराजगंज सीट से 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ा. मगर उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. इस बार भी इसी सीट से उनका टिकट तय माना गया था. मगर टिकट के ऐलान से पहले सुप्रिया श्रीनेत ने एक्स पर अपने अधिकारिक अकाउंट से कंगना रनौत को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट किया था. इसके बाद से भाजपा ने इसे मुद्दा बना लिया और इसे महिला सम्मान से जोड़ लिया. अब कहा जा रहा है कि कांग्रेस ने डैमेज कंट्रोल करते हुए सुप्रिया श्रीनेत को टिकट नहीं दिया. 

राज्य की चार सीटों पर नामों का ऐलान बाकी

उत्तर प्रदेश में सपा के संग गठबंधन के तहत 17 सीटों पर चुनाव लड़ रही कांग्रेस ने अभी तक 13 सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़े किए हैं. इस हफ्ते मंगलवार को भी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई. इनमें कांग्रेस ने गाजियाबाद से डाली शर्मा को मैदान में उतारा है. वहीं बुलंदशहर से शिवराम वाल्मीकि को प्रत्याशी बनाया है. सीतापुर से पूर्व मंत्री नकुल दुबे और महाराजगंज से कांग्रेस विधायक वीरेंद्र चौधरी मैदान में होंगे. कांग्रेस ने रायबरेली-अमेठी समेत 4 सीटों पर अभी तक प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है.