logo-image

BJP MP Resign: भाजपा के 10 सांसदों का इस्तीफा, जानें क्यों लोकसभा की सदस्यता से दिया त्याग पत्र?

Bjp Mp Resign: भाजपा ने इस बार के विधानसभा चुनावों में कुल 21 सांसदों को मैदान में उतारा था. इनमें 12 ने जीत दर्ज की है.

Updated on: 06 Dec 2023, 02:58 PM

नई दिल्ली:

Bjp Mp Resign: तीन राज्यों में भाजपा की प्रचंड जीत के बाद मैदान में उतरे 10 सांसदों ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. इन्होंने बुधवार को लोकसभा की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया है. इन भाजपा नेताओं के नाम हैं सांसद किरोड़ी लाल मीणा, राज्यवर्धन सिंह राठौड़, नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद सिंह पटेल, राकेश सिंह, उदय प्रताप, रीति पाठक, अरुण साव, गोमती साई और दीया कुमारी. आपको बता दें भाजपा ने इस बार के विधानसभा चुनावों में कुल 21 सांसदों को मैदान में उतारा था. इनमें 12 ने जीत दर्ज की है. अन्य 9 सांसद  चुनाव हार गए.

ये भी पढ़ें: 2024 Lok Sabha Election: कौन होगा INDIA गठबंधन का PM उम्मीदवार? संजय राउत ने इस नाम को आगे रखा 

वहीं बाबा बालक नाथ और रेणुका सिंह ने अभी इस्तीफा नहीं सौंपा है. वे आज लोकसभा नहीं आए थे. दोनों जल्द अपना इस्तीफा देंगे. आपको बता दें कि इस बार विधानसभा चुनावों में भाजपा ने अपने कई सांसदों को मैदान में उतारकर सभी को हैरान कर दिया था. भाजपा की यह योजना काम कर गई. पीएम मोदी, लोकसभा अध्यक्ष और राज्यसभा सभापति से मुलाकात के दौरान बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इन सांसदों के प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई की. ऐसे सांसद जो विधानसभा चुनाव जीत गए, वे आज पीएम नरेंद्र मोदी और जेपी नड्डा से मिले. इसके बाद अपना-अपना इस्तीफा सौंप दिया. 

मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर से विधानसभा का चुनाव जीते केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता प्रह्लाद सिंह पटेल का कहना है, वे जल्द ही कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले हैं. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो बाबा बालकनाथ सिंह और रेणुका सिंह द्वारा अब तक इस्तीफा न दिए जाने का कयास लगाया जा रहा है. भाजपा इन्हें राज्यसभा में रखने का प्रयास करेगी. ये दोनों सांसद सीएम चेहरे की रेस में थे. राजस्थान और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के लिए इन नाम सामने आ रहा है.