logo-image

Lok Sabha Election 2024: जयपुर में बोले PM, कांग्रेस की सरकार रही होती तो आज देश के हर कोने में सीरियल ब्लास्ट हो रहे होते

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान के टोंक-सवाई माधोपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि एकजुटता ही राजस्थान की सबसे बड़ी पूजी है.

Updated on: 23 Apr 2024, 12:01 PM

नई दिल्ली:

PM Modi in Tonk: पीएम मोदी ने राजस्थान के टोंक-सवाई माधोपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस आपकी संपं​त्ति को खास लोगों को बांटने की साजिश में लगी है. इससे पहले राजस्थान में आने पर भी मैंने यही बात रखी थी. पीएम का कहना है कि कांग्रेस की सरकार अगर रही होती तो आज देश के हर कोने में सीरियल ब्लास्ट हो रहे होते. टोंक में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा 'आज रामभक्त हनुमान जी की जयंती का पवित्र दिन है. पूरे देश को हनुमान जयंती की शुभकामनाएं. उन्होंने कहा कि राजस्थान ये बखूबी इस बात को जानता है कि सुरक्षित राष्ट्र और स्थायी सरकार देश के लिए बेहद जरूरी है. 2014 हो या 2019 हो, राजस्थान ने एकजुट होकर देश में भाजपा की ताकवर सरकार बनाने को लेकर अपना आशीर्वाद दिया था. आपने सभी 25 सीटें भाजपा को दी थीं. 

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election: वोटिंग से पहले ही BJP उम्मीदवार को इस सीट पर मिली निर्विरोध जीत, कांग्रेस प्रत्याशी को रिश्तेदारों ने दिया धोखा

राजस्थान को बांटने की हो रही कोशिश: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि एकजुटता ही राजस्थान की सबसे बड़ी पूजी है.  याद रखिएगा, जब-जब हम बंटे हैं, तब-तब देश के दुश्मनों को लाभ हुआ है. अब भी राजस्थान को बांटने का पूरा प्रयास हो रहा है.  इससे राजस्थान को सतर्क रहने की आवश्यकता है. पीएम ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि इन 10 वर्षों में आपने देखा है कि एक स्थिर और ईमानदार सरकार देश के विकास के लिए बहुत कुछ कर सकती है. 

कांग्रेस की सरकार रहती तो क्या-क्या हुआ होता

यहां पर रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि 2014 में आपने मोदी को दिल्ली में सेवा का अवसर दिया.  इसके बाद देश में ऐसे निर्णय लिए, जिनकी किसी ने भी कल्पना नहीं की. आप सोचिए अगर आज दिल्ली में 2014 के बाद भी कांग्रेस की सरकार रहती तो क्या-क्या हुआ होता. 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस होती तो जम्मू कश्मीर में आज हमारी सेनाओं पर पत्थर मारे जाते. कांग्रेस सरकार होती तो सीमा पार से दुश्मन आज भी हमारे जवानों के सिर काटकर ले जाते. कांग्रेस होती तो हमारे फौजियों को वन रैंक-वन पेंशन न मिलती, और न ही हमारे पूर्व सैनिकों को 1 लाख करोड़ रुपये मिल पाते.