logo-image

'इंडी गठबंधन वाले गरीब को आगे बढ़ता हुआ नहीं देख सकते', महाराष्ट्र के रामटेक में बोले PM मोदी

PM Modi Rally in Ramtek: पीएम मोदी ने बुधवार शाम महाराष्ट्र के रामटेक में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस और विपक्षी गठबंधन पर जमकर हमला बोला.

Updated on: 10 Apr 2024, 07:29 PM

नई दिल्ली:

PM Modi in Maharashtra: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर इनदिनों देशभर में जनसभा और रोड शो कर रहे हैं. बुधवार को पीएम मोदी महाराष्ट्र के रामटेक पहुंचे. जहां उन्होंने एक विशाल जनसभा को संबोधित किया. अपने संबोधन की शुरुआत पीएम मोदी ने बाबा जुमदेवजी और डॉ. बीआर अंबेडकर को नमन कर के की. पीएम मोदी ने कहा कि इस पावन धरा से मैं महान त्यागी बाबा जुमदेवजी गौंडराजा भक्त बुलंदशाह और बाबा साहेब आंबेडकर को भी नमन करता हूं.

पीएम मोदी ने कहा कि यहां बाबा जुमदेवजी ने परमात्मा एक सेवा मंडल इसके माध्यम से जो नशा मुक्ति का अभियान चलाया है उसकी जितनी प्रसंशा की जाए उतनी कम है. मैं इस अभियान से जुड़े सभी लोगों की सराहन करता हूं. पीएम मोदी ने कहा कि शाम होने के बाद भी आपके अंदर जो उत्साह है उससे लगता है कि अभी सुबह हो रही है.

ये भी पढ़ें: मिशन चंद्रयान-4 को लेकर बड़ा अपडेट, एस्ट्रोनॉट के साथ मून पर लैंड होगा भारत का अगला मिशन, ये रही तारीख

भारत की नींव मजबूत करने के लिए करें मतदान- पीएम 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 19 अप्रैल को आपको सिर्फ एक सांसद नहीं चुनना है. आपको अगले एक हजार साल के भारत की नींव मजबूत करने के लिए मतदान करना है. आपको विकसित भारत के संकल्प के मतदान करना है. पीएम मोदी ने कहा कि, ये टीवी वाले, मीडिया वाले लगातार सर्वे दिखा रहे हैं. इस सर्वे में एनडीए की बंपर जीत दिखाई दे रही है. लेकिन मैं आज मीडिया वालों की मदद करना चाहता हूं.

उन्होंने कहा कि सर्वे के पीछे लिए इतना पैसा क्यों करते हो भाई? मैं इनको पैसा बचाने का एक फॉर्मूला देना चाहता हूं. पीएम मोदी ने कहा कि जब मोदी को गालियां बढ़ जाएं तो रुझान समझ जाइए, फिर एक बार मोदी सरकार. जब ये लोग मेरे स्वर्गीय पिता जी या माता जी को गाली देने लगें तो समझ जाइए फिर एक बार मोदी सरकार. जब ईवीएम पर सवाल उठने लगें तो रुझान समझ जाइए फिर एक बार मोदी सरकार.

ये भी पढ़ें: RR vs GT Live : गुजरात ने जीता टॉस, राजस्थान पहले करेगी बल्लेबाजी, देखें दोनों की प्लेइंग11

'झूठ फैला रहा इंडी गठबंधन'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आजकल इंडी गठबंधन वाले और उनके लोग, ये झूठ भी फैला रहे हैं कि ये मोदी तीसरी बार सरकार में आया तो लोकतंत्र और संविधान खतरे में पड़ जाएगा. मैं जबसे राजनीति में आया हूं जिसमें उन्होंने घिसी पिटी कथा न सुनाई हो. इनके पास कोई नया आईडिया नहीं है. पीएम मोदी ने पूछा कि इमरजेंसी के दौरान क्या लोकतंत्र खतरे में नहीं पड़ा था, पूर्व से पश्चिम तक उत्तर से दक्षिण तक. अगर इन लोगों के सरकार का परिवार का सरकार पर कब्जा था. चारों तरफ वो ही नजर आ रहे थे. क्या उस समय लोकतंत्र खतरे में नहीं पड़ता था, जैसे ही एक गरीब का बेटा जैसे ही प्रधानमंत्री बन गया इन्हें लोकतंत्र और संविधान खतरे में दिखाई देने लगा.

ये भी पढ़ें: राज कुमार के इस्तीफे पर सियासत तेज, बीजेपी बोली- AAP के धोखे के अंत की शुरुआत

मैं अपने संकल्प से पीछे हटने वाला नहीं- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने आगे कहा कि, गरीब के इस बेटे पर ये लोक चाहे जितना हमला करें मोदी देश की जनता के संकल्प से पीछे नहीं हटेगा. ये इंडी गठबंधन वाले पूरी ताकत से देश के लोगों को बांटने में जुटे हैं. वो जानते हैं कि देश के लोग एकजुट हो गए तो इंडी गठबंधन वालों की राजनीति खत्म हो जाएगी. इसलिए मैं महाराष्ट्र के लोगों से कहूंगा, देशवासियों से कहूंगा एकजुट होकर देश के नाम पर वोट दीजिए. ये इंडी गठबंधन वाले ताकतवर हुए तो देश को खंड-खंड कर देंगे. पीएम मोदी ने कहा कि आज भी ये एक समाज को दूसरे समाज से लड़ाने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ रहे. आज भी ये भारत की संस्कृति को निशाना बनाने का कोई मौका नहीं छोड़ते.