logo-image
लोकसभा चुनाव

PM मोदी आज सहारनपुर से करेंगे चुनावी शंखनाद, CM योगी समेत ये नेता करेंगे मंच साझा

PM Modi in Saharanpur: पीएम मोदी आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में होंगे. जहां से वह चुनावी शंखनाद करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी के साथ सीएम योगी और हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी भी मौजूद होंगे.

Updated on: 06 Apr 2024, 07:17 AM

highlights

  • सहारनपुर में आज पीएम मोदी की रैली
  • सीएम योगी और आरएलडी प्रमुख रहेंगे मौजूद
  • राधा स्वामी सत्संग मैदान में होगी चुनावी जनसभा

नई दिल्ली:

PM Modi in Saharanpur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (शनिवार) पश्चिमी यूपी के सहारनपुर से चुनावी शंखनाद करेंगे. पीएम मोदी के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी और आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी भी मंच पर मौजूद रहेंगे. राधा स्वामी सत्संग मैदान में होने वाली रैली को सफल बनाने के लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पूरी ताकत लगा दी है. जयंत चौधरी के साथ-साथ एनडीए के सहयोगी दलों के नेता भी पीएम मोदी के साथ मंच पर नजर आएंगे.

ये भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal: शनिवार को इन राशियों की किस्मत में होने वाला है बड़ा बदलाव, जानें आज का राशिफल

सुबह 10.30 बजे पीएम मोदी की रैली

पीएम मोदी दिल्ली रोड स्थित राधा स्वामी संत्संग मैदान में सुबह 10.30 बजे पहुंचेंगे. पीएम मोदी की रैली को देखते हुए शहर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. बीजेपी का दावा है कि इस रैली में बड़ी संख्या में लोग पहुंचेंगे. आयोजन स्थल के सामने सड़क के दूसरी ओर बनाए गए हेलीपैड पर पीएम मोदी का हेलिकॉप्टर लैंड करेगा. वहीं मुख्यमंत्रियों और अन्य वीवीआईपी के लिए अलग-अलग स्थानों पर हेलीपैड बनाए गए हैं. पीएम मोदी की इस रैली से बीजेपी सहारनपुर लोकसभा के साथ-साथ कैराना लोकसभा के मतदाताओं को भी साधने की कोशिश करेगी. बता दें कि सहारनपुर लोकसभा सीट मुस्लिम बाहुल्य है. इसलिए इस रैली में मुस्लिम मतदाताओं पर ज्यादा फोकस होगा.

ये भी पढ़ें: India-Maldives Row: मालदीव की मदद के लिए फिर आगे आया भारत, इन खाद्य पदार्थों के निर्यात को दी मंजूरी

पश्चिमी यूपी में पीएम मोदी की आज दूसरी रैली

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पश्चिमी उत्तर प्रदेश में ये दूसरी रैली है. इससे पहले 31 मार्च को पीएम मोदी ने मेरठ ने चुनावी रैली का आगाज किया था. पीएम मोदी इससे पहले पिछले लोकसभा और विधानसभा चुनाव के दौरान भी चार बार सहारनपुर जा चुके हैं. बीजेपी के क्षेत्रीय अध्यक्ष सतेंद्र सिसौदिया का कहना है कि यह रैली ऐतिहासिक होगी. इसे लेकर विपक्ष में भी बेचैनी है. जनता उनकी सच्चाई जान चुकी है. मां शाकंभरी देवी और मां बाला सुंदरी की धरती से पूरे देश में संदेश जाएगा.

ये भी पढ़ें: SRH vs CSK : अभिषेक शर्मा और मार्करम की तूफानी पारी, हैदराबाद ने चेन्नई को 6 विकेट से हराया

19 अप्रैल को पश्चिमी यूपी की इन सीटों पर होगा मतदान

बता दें कि लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण के लिए 19 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. पहले चरण में पश्चिमी यूपी की कई लोकसभा सीटों के लिए मतदान होगा. इस चरण में बिजनौर, नगीना सुरक्षित लोकसभा सीट पर भी वोटिंग होगी. जिसके चलते बीजेपी समेत सभी राजनीतिक दल चुनाव की तैयारी में जुटे हुए हैं और ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं. इसके साथ ही सभी पार्टियों के प्रत्याशी भी डोर टू डोर प्रचार अभियान में लगे हुए हैं. वहीं अपने प्रत्याशियों के पक्ष में पार्टियों के दिग्गज नेता चुनावी जनसभाएं कर रहे हैं.