logo-image
लोकसभा चुनाव

1 जून को इंडिया गठबंधन की बैठक में ममता बनर्जी नहीं होंगी शामिल, बोलीं- मैं दिल से बैठक में रहूंगी

ममता बनर्जी ने कहा कि वे इस बैठक में शामिल नहीं होंगी. इसकी वजह है ​कि हमारे यहां पर अभी कुछ जगहों पर चुनाव होने हैं.

Updated on: 28 May 2024, 06:41 AM

नई दिल्ली:

I.N.D.I.A गठबंधन की बैठक एक जून को होने वाली है. इस बैठक में ये आशंका जताई जा रही है कि टीएमसी सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी शामिल नहीं होने वाली हैं. अब खुद ममता बनर्जी ने इन कयासों पर विराम लगा दिया है. ममता बनर्जी ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि इंडिया ब्लॉक ने पहले कहा था कि वे एक जून को करने वाले हैं.  उन्होंने तब कहा था ' वे इस मीटिंग में शामिल नहीं हो सकतीं. इसकी वजह है कि हमारे यहां अभी भी कुछ जगहों पर चुनाव होने हैं. मैं एक ओर चक्रवात और रिलीफ सेंटर का दौरा कर रही हूं. वहीं दूसरी तरफ चुनाव हो रहे हैं, उसे निपटा रही हूं. ऐसे में मैं किस तरह से बैठक में शामिल हो सकती हूं? उनकी प्राथमिकता लोगों के लिए राहत तय करना है. उनकी संवेदनाएं प्रभावित लोगों के साथ हैं.'

ये भी पढ़ें: नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से क्या ट्रेनों का संचालन होगा बंद? जानें किस लिए सोशल मीडिया पर हो रही चर्चा 

कांग्रेस अध्यक्ष ने बुलाई बैठक

इससे पहले सूत्रों के हवाले से खबर मिल रही थी कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के 1 जून को इंडिया ब्लॉक की बैठक में हिस्सा लेने की संभावना नहीं है. इसकी वजह है कि ये बैठक मौजूदा लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के मतदान के दिन हो रही है. इस बार ममता के बयान ने और पुख्ता कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार,  कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक जून की दोपहर के वक्त I.N.D.I.A गठबंधन के नेताओं की बैठक बुलाई है.

इतनी सीटों पर होगा मतदान 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एक जून को पश्चिम बंगाल में नौ सीटों पर मतदान होना है. इसमें कोलकाता की दो सीटें कोलकाता दक्षिण और कोलकाता उत्तर शामिल हैं. ये टीएमसी के लिए काफी अहम है. पश्चिम बंगाल में मीटिंग वाले दिन कई जगहों पर मतदान होगा. ये सीटें-जादवपुर, दम दम, बारासात, बशीरहाट, जयनगर, मथुरापुर, डायमंड हार्बर, कोलकाता दक्षिण और कोलकाता हैं.