logo-image

Congress Rally: प्रियंका गांधी ने जयपुर रैली में कहा- खतरे में लोकतंत्र, बड़ी संस्थाओं को किया जा रहा कमजोर

Jaipur: जयपुर में कांग्रेस ने भरी हुंकार, पार्टी की रैली में प्रियंका, सोनिया और मल्लिकार्जुन खड़गे ने किया जनता को संबोधित

Updated on: 06 Apr 2024, 02:13 PM

New Delhi:

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में अपनी-अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए राजनीतिक दल पूरा जोर लगा रहे हैं. इसी कड़ी में कांग्रेस ने भी स्टार प्रचारकों के जरिए जनता के बीच प्रत्याशियों का प्रचार करना शुरू कर दिया है. राजस्थान की राजधानी जयपुर में पार्टी के दिग्गज नेताओं ने डेरा जमाया. एक रैली के दौरान पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने जनता को संबोधित किया. इस दौरान प्रियंका गांधी ने देश में लोकतंत्र को खतरे में बताया. उन्होंने कहा कि जनता का विश्वास अब ईवीएम से भी उठता जा रहा है. 

क्यों खतरे में है लोकतंत्र
प्रियंका गांधी वाड्रा ने जयपुर में आयोजित रैली में कहा कि 'जनता अपना वोट लोकतंत्र को बचाने के लिए डालती है, लेकिन अब देश का लोकतंत्र ही खतरे में पड़ गया है क्योंकि लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए जो बड़ी-बड़ी संस्थाएं बनाई गई हैं उन्हें कमजोर किया जा रहा है. देश की बड़ी एजेंसियों का गलत इस्तेमाल हो रहा है.  
अब तो हालात यह हैं कि लोगों को इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन यानी EVM पर भी भरोसा नहीं है'

यह भी पढ़ें - Congress Candidate List: कांग्रेस ने जारी की प्रत्याशियों की एक और सूची, जानें किसे कहां से मिला टिकट

क्यों घोषणा पत्र का नाम न्याय पत्र रखा
प्रियंका गांधी ने बताया कि आखिर क्यों कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र का नाम न्याय पत्र रखा है. उन्होंने कहा कि मेनिफेस्टो को न्याय पत्र नाम इस वजह से दिया है क्योंकि यह लोगों के संघर्ष की आवाज है. बेरोजगारी चरम पर है, बीते एक दशक में लोगों को अपने मूल भूत अधिकारी ही नहीं मिले हैं. हमने अपने घोषणा पत्र में लोगों के संघर्ष की आवाज को जगह दी है. कांग्रेस सत्ता में आएगी तो अपने जनता के संघर्ष की हर आवाज, हर मांग को पूरा करेगी. ये सिर्फ घोषणाएं नहीं हैं बल्कि लोगों का संघर्ष है जो अब न्याय मांग रहा है. 

सोनिया गांधी बोलीं- चारों पर सिर्फ अंधकार
जयपुर में आयोजित कांग्रेस की रैली में कांग्रेस चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने कहा- चारों ओर सिर्फ अन्याय और अंधकार है. लेकिन कांग्रेस हर अन्याय के खिलाफ लड़ेगी और इसी अंधकार में रोशनी भी खोजेगी. सोनिया गांधी ने कहा कि रोज की कमाई से खाना और पानी तक जुटा पाना आम आदमी के लिए मुश्किल होता जा रहा है. 

यह भी पढ़ें - 'आज पूरी दुनिया में बज रहा भारत का डंका', सहारनपुर की रैली में बोले PM मोदी

रसोई की बढ़ती कीमत ने माता-बहनों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. घर का बजट लगातार बिगड़ता जा रहा है. युवा बेरोजगारी के जाल में फंसता जा रहा है. वहीं किसानों से लेकर व्यापारियों तक हर कोई सिर्फ परेशान हैं. सोनिया ने भी दोहराया कि कांग्रेस की सरकार आई तो न्याय पत्र में किए सभी वादे तुरंत अमल में लाए जाएंगे. 

इस मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे.