logo-image
लोकसभा चुनाव

Lok Sabha Election 2024: नोएडा-गाजियाबाद में शुक्रवार को मतदान, जानें दिल्ली मेट्रो और ट्रैफिक पर क्या पड़ेगा असर

Lok Sabha Election 2020: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होना है. इस चरण में दिल्ली-एनसीआर के गौतमबुद्धनगर और गाजियाबाद में भी वोट डाले जाएंगे.

Updated on: 25 Apr 2024, 07:13 PM

नई दिल्ली:

Lok Sabha Election 2020: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए शुक्रवार (26 अप्रैल) को वोट डाले जाएंगे. इस चरण में 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की कुल 89 लोकसभा सीटों के लिए मतदान होगा. वोटिंग सुबह सात बजे शुरू होगी. इस दौरान मतदाता शाम 6 बजे तक मतदान कर सकेंगे. दूसरे चरण में उत्तर प्रदेश की आठ लोक सभा सीटों के लिए भी वोट डाले जाएंगे. इनमें गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, मेरठ, बागपत, अमरोहा, बुलंदशहर, अलीगढ़ और मथुरा शामिल हैं. दूसरे चरण के दौरान एनसीआर की दो सीट गाजियाबाद और गौतमबुद्धनगर यानी नोएडा में मतदान होगा. ऐसे में कामकाजी लोगों को इस बात चिंता सता रही है कि मतदान के दौरान वह आखिर अपने ऑफिस कैसे जाएंगे. इस दौरान ट्रैफिक बंद होगा या चलता रहेगा और दिल्ली मेट्रो पर इसका क्या असर पड़ेगा?

ये भी पढ़ें: कल्पना सोरेन की राजनीति में एंट्री, इस सीट से चुनाव लड़ेंगी पूर्व CM की पत्नी

मतदान के दौरान जारी रहेगी सख्ती

दूसरे चरण के दौरान नोएडा-गाजियाबाद में मतदान होना है. इसे लेकर शासन प्रशासन शख्त हो गया है. इस दौरान कुई प्रकार की सख्ती रहेगी. ट्रैफिक पुलिस की तरफ से इसे लेकर भी एक एडवाइजरी जारी की गई है. हालांकि, दिल्ली मेट्रो पर इसका कोई असर नहीं होगा और दूसरे चरण के मतदान के दौरान भी दिल्ली मेट्रो अपने पूर्व निर्धारित समय के हिसाब से चलती रहेगी. यानी दिल्ली वालों को मतदान के दौरान कोई परेशानी नहीं होने वाली है.

ये भी पढ़ें: SRH vs RCB : बेंगलुरु ने जीता टॉस, हैदराबाद पहले करेगी गेंदबाजी, देखें दोनों की प्लेइंग11

वोटिंग के दौरान क्या होगा ट्रैफिक पर असर

लोगों का ऐसा मानना है कि वोटिंग के दौरान यान मतदान के दान ट्रांसपोर्टेशन कम हो जाता है, लेकिन ऐसा नहीं है क्योंकि मतदान के दिन ज्यादा से ज्यादा बसें चलवाई जाती हैं. जिससे लोग अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें और अपने मतदान केंद्र पर वोट डालने जा सकें. वहीं नोएडा और गाजियाबाद में होने वाले मतदान के दौरान मेट्रो और डीटीसी की बसें अपने पहले वाले समय पर चलती रहेंगी. वहीं राजधानी दिल्ली में मतदान के दिन के लिए ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट की ओर से तैयारी पूरी कर ली गई है. जानकारी के मुताबिक, इस दिन सुबह 4 बजे से बस सर्विस शुरू कर दी जाएगी.

ये भी पढ़ें: 'कांग्रेस का ये खतरनाक पंजा आपका हक छीनने वाला है', यूपी के आंवला में बोले PM मोदी