logo-image

Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी आज मेरठ से करेंगे चुनावी रैली का आगाज, मंच पर मौजूद होंगे कई दिग्गज नेता

Lok Sabha Election 2024: मेरठ से 31 मार्च को PM मोदी चुनावी शंखनाद करने वाले हैं, इस दौरान एनडीए के कई वरिष्ठ नेता मंच पर उपस्थित होंगे

Updated on: 31 Mar 2024, 06:15 AM

नई दिल्ली:

Lok Sabha Election 2024: पश्चिमी उत्तरप्रदेश के मेरठ से आज यानि 31 मार्च को पीएम नरेंद्र मोदी पहली चुनावी रैली करने वाले हैं. पीएम मोदी के साथ यूपी में एनडीए के वरिष्ठ नेता यहां पर मौजूद रहेंगे. पीएम मोदी के संग रालोद मुखिया जयंत चौधरी, केंद्र में मंत्री अनुप्रिया पटेल, प्रदेश में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर, कैबिनेट मंत्री संजय निषाद भी मंच पर रहने वाले हैं. इस दौरान पीएम मोदी एनडीए को एकजुटता का संदेश देंगे.  यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, हरियाणा के सीएम नायब सैनी भी पीएम के साथ मंच को साझा करेंगे.  भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी के अनुसार, एनडीए की रैली में सहयोगी दल मौजूद रहेंगे. इसमें रालोद मुखिया जयंत चौधरी, अपना दल की अध्यक्ष केंद्र में मंत्री अनुप्रिया पटेल, निषाद पार्टी के मुखिया यूपी सरकार के मंत्री संजय निषाद  और ओमप्रकाश राजभर भी शामिल होंगे. 31 मार्च को होने वाली पीएम की रैली की तैयारियों का मुआयना करने के लिए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी शनिवार से मेरठ में हैं . 

ये भी पढ़ें: Delhi Traffic: वीकेंड पर घूमने से पहले पढ़ लें ट्रैफिक एडवाइजरी, सड़कों पर लगेगा तगड़ा जाम

यहां पर कार्यकार्ताओं के साथ जनता भी उत्साहित 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि कार्यकर्ताओं के साथ साथ वेस्ट यूपी के आम जन इस रैली को लेकर काफी उत्साहित हैं. पहले चरण के नामांकन पूरे हो गए हैं. वहीं दूसरे चरण के नामांकन आरंभ हो चुके हैं. उन्होंने कहा कि अपने कार्यकाल का लेखा जोखा लेकर पीएम मंच पर होंगे. भविष्य का भारत कैसा होने वाला है. इस पर पीएम मोदी अपने विचार रखेंगे. भूपेंद्र चौधरी के अनुसार, एनडीए की रैली में सभी सहयोगी दल यूपी में मौजूद रहेंगे.

रायबरेली और अमेठी में भी प्रत्याशियों का ऐलान नहीं कर पाई कांग्रेस 

चौधरी के अनुसार, विपक्षी गठबंधन के बारे में जनता जानती है. सपा अभी तक अपने उम्मीदवार तय नहीं कर पाई है. कांग्रेस रायबरेली और अमेठी में भी प्रत्याशियों का ऐलान नहीं कर पाई है. उन्होंने भ्रष्टाचार को छिपाने के लिए गठबंधन का राग अलापा है. पीएम की रैली को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. यहां पर एसपीजी का पहरा है. एटीएस समेत कई टीमें मेरठ के चप्पे-चप्पे की निगरानी कर रही हैं. भाजपा कार्यकर्ताओं के अनुसार, इस रैली में दो लाख से अधिक लोग हिस्सा लेंगे.