logo-image
लोकसभा चुनाव

Delhi Traffic: वीकेंड पर घूमने से पहले पढ़ लें ट्रैफिक एडवाइजरी, सड़कों पर लगेगा तगड़ा जाम

Delhi Traffic: वीकेंड पर घूमने से पहले पढ़ लें ट्रैफिक एडवाइजरी, सड़कों पर लगेगा तगड़ा जाम

Updated on: 31 Mar 2024, 06:16 AM

नई दिल्ली:

Delhi Traffic: इंडिया गठबंधन रविवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के रामलीला मैदान में रैली करने वाला है. दिल्ली पुलिस इस रैली को देखते हुए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. ‘लोकतंत्र बचाओ रैली’ को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने आम जनता से अपील की है. आपको बता दें कि रविवार को वाहनों की आवाजाही छह घंटे तक प्रभावित रहने वाली है. मालूम हो कि देश के शीर्ष विपक्षी नेता मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी, शरद पवार, उद्धव ठाकरे, अखिलेश यादव और तेजस्वी यादव समेत कई बड़े नेता 31 मार्च को रामलीला मैदान में एकत्र होंगे. यह रैली दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध रखी गई है. 

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: भाजपा की आठवीं लिस्ट जारी, गुरदासपुर सीट से सनी देओल का टिकट कटा

ट्रैफिक एडवाइजरी के अनुसार, बाराखंभा रोड से गुरु नानक चौक तक रणजी​त सिंह फ्लाईओवर, मिंटो रोड से गोल चक्कर कमला मार्केट, विवेकानंद मार्ग, हमदर्द चौक, दिल्ली गेट से गुरु नानक चौक तक जेएलएन मार्ग पर और अजमेरी गेट, कमला मार्केट गोल चक्कर से गुरु नानक चौक और वीआईपी गेट के नजदीक चमन लाल मार्ग, गुरु नानक चौक से तुर्कमान गेट तक सुबह नौ बजे दोपहर तीन बजे तक यातायात प्रभावित रहने वाला है. 

गाड़ियों की आवाजाही में रुकावट रहने वाली है

कई इलाकों में गाड़ियों की आवाजाही में रुकावट रहने वाली है. ऐसे में घर से निकलने से पहले नियम को जरूर जाने लें. ट्रैफिक एडवाइजरी के अनुसार, राजघाट चौक, मिंटो रोड, डीडीयू मार्ग, पहाड़गंज चौक और दिल्ली गेट पर सुबह नौ बजे मार्ग डायवर्ट किया जा सकता है. 

एडवाइजरी के अनुसार, यातायात नियमों और मार्ग परिवर्तन के संबंध में समीक्षा की जाएगी. इसके बाद बदलाव किया जा सकता है. इसमें यात्रियों से अपील की गई है कि यदि संभव हो तो इन रास्तों का इस्तेमाल करने बचें. सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करें.