logo-image
लोकसभा चुनाव

Lok Sabha Election: JJP ने भी जारी की प्रत्याशियों की सूची, नैना चोटाला पर सस्पेंस भी हुआ खत्म

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से पहले जेजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, जानें किस को मिला मौका

Updated on: 16 Apr 2024, 06:23 PM

New Delhi:

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर राजनीतिक दलों की तैयारियों जोरों पर हैं. पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होना है. यानी इसके लिए अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है. इस बीच पॉलिटिकल पार्टीज अपने-अपने प्रत्याशियों की सूचियों को भी अंतिम रूप देने में जुटी है. इसी कड़ी में जेजेपी के प्रत्याशियों की सूची भी सामने आई है. जेजेपी ने लोकसभा चुनाव में अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट मंगलवार 16 अप्रैल को जारी कर दी है. इस सूची में पांच प्रत्याशियों को जगह दी गई है. 

कौन-कौन है पहली सूची में शामिल
जेजेपी की पहली लोकसभा कैंडिडेट्स की लिस्ट की बात करें तो इसमें सिरसा सीट से पूर्व विधायक रमेश खटक, हिसार से विधयाक नैना सिंह चौटाला को जगह दी गई है. 

यह भी पढ़ें - Chhattisgarh Encounter: कांकेर के जंगलों में नक्सलियों से मुठभेड़, 18 माओवादी के मारे जाने की खबर, दो सुरक्षाकर्मी जख्मी

इसके अलावा गुरुग्राम से फेमस सिंगर राहुल यादव फाजिलपुरिया को पार्टी ने टिकट दिया है. वहीं फरीदाबाद से जेजेपी ने अपने युवा उम्मीदवार नलिन हुड्डा को चुनावी मैदान में उतारा है. 

नैना को लेकर सस्पेंस खत्म
इसके साथ नैना सिंह चौटाला को लेकर अटकलें भी या सस्पेंस भी खत्म हो गया है. उनको लेकर पिछले कुछ दिनों से यह चर्चाओं का बाजार गर्म था कि उन्हें पार्टी किस सीट से चुनावी मैदान में उतारेगी. बता दैं कि नैना चौटाला मौजूदा समय में बाढ़ड़ा विधानसभा क्षेत्र से एमएलए हैं. वहीं इससे पहले उन्होंने डबवाली सीट से बतौर विधायक पांच वर्ष निकाले. 

नैना चौटाला के मुकाबले भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी रणजीत चौटाला चुनावी मैदान में हैं. वहीं कांग्रेस ने हिसार सीट से अब तक अपने कैंडिडेट की घोषणा नहीं की है. 

यह भी पढ़ें - Lok Sabha Election: AAP के स्टार प्रचारकों में सुनीता केजरीवाल का भी नाम, मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन भी शामिल

भिवानी-महेंद्रगढ़ से राव बहादुर को मौका
जेजेपी ने हरियाणा की खास लोकसभा सीट कही जाने वाली भिवानी-महेंद्रगढ़ सीट से राव बहादुर सिंह को मौका किया है. दरअसल सिंह ने 2009 में नांगल चौधरी से चुनाव जीता और विधायक बने थे. वहीं अगले लोकसभा चुनाव यानी 2014 में उन्होंने भिवानी-महेंद्रगढ़ से ही चुनाव लड़ा हालांकि तब हार गए और दूसरे नंबर पर रहे.