logo-image
लोकसभा चुनाव

Lok Sabha Election: AAP के स्टार प्रचारकों में सुनीता केजरीवाल का भी नाम, मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन भी लिस्ट में शामिल

Lok Sabha Election: स्टार प्रचारकों की सूची में सीएम अरविंद केजरीवाल का नाम भी शामिल किया गया है. इसके साथ लिस्ट में पंजाब के सीएम भगवंत मान और सत्येंद्र जैन का भी नाम है.

Updated on: 16 Apr 2024, 05:16 PM

नई दिल्ली:

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव को लेकर मंगलवार को आम आदमी पार्टी ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है. स्टार प्रचाकरों की सूची में सांसद संजय सिंह, दिल्ली मंत्री गोपाल राय, मंत्री आतिशी, सौरभ भारद्वाज और कैलाश गहलोत को शामिल किया गया है. हालांकि सूची में कई और नाम भी हैं. इसमें सबसे पहला नाम मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का भी है. इसके अलावा उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल का नाम भी शामिल है. इस लिस्ट में मनीष सिसोदिया का नाम भी है जो बीते एक वर्ष से जेल में बंद हैं. इसके साथ पंजाब के सीएम भगवंत मान और सत्येंद्र जैन के नामों को जोड़ा गया है. 

ये भी पढ़ें: UPSC 2023 का रिजल्ट जारी, आदित्य श्रीवास्तव बने टॉपर, देखें पूरी लिस्ट

गुजरात की केवल दो सीटों पर लड़ रही आप

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी इंडिया गठबंधन का हिस्सा है. गुजरात की 26 लोकसभा सीट में भरूच और भावनगर की दो सीट आप के खाते में है. अन्य सभी सीटों पर कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी मैदान में उतारे हैं. आप ने भरूच से चैतर वासवा को उतारा है. वहीं भावनगर से उमेश मकवाना चुनावी मैदान में हैं. गुजरात की सभी सीटों पर सात मई को वोटिंग होनी है. 

सुनीता केजरीवाल को बड़ा जिम्मा

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जेल जाने के बाद से पार्टी में अचानक से सुनीता केजरीवाल की भूमिका बेहद अहम  मानी जा रही है. वे केजरीवाल की ओर से जारी संदेशों को भी पढ़ती नजर सामने आती हैं. इससे पहले रामलीला मैदान में भी वे आप की ओर से इंडिया गठबंधन की आयोजित रैली में शामिल हुईं थीं. हाल ही राजधानी में पार्टी के सभी विधायकों ने उनसे घर पर मुलाकात की. इसके साथ पार्टी की रणनीति पर खास चर्चा की थी.