logo-image
लोकसभा चुनाव

मुस्लिम रिजर्वेशन पर असम के सीएम हिंमत का लालू यादव पर तीखा प्रहार, बोले- पाकिस्तान जाइए और वहीं दीजिएगा आरक्षण

Muslim Reservation Politics: मुसलमानों को आरक्षण के मुद्दे पर सियासी घमासान छिड़ा हुआ है. असम के सीएम हिमंत बिस्व सरमा ने लालू यादव पर हमला करते हुए है कि 'अगर आप मुसलमानों को रिजर्वेशन देना चाहते हैं तो पाकिस्तान चले जाइए. वहीं आरक्षण दीजिएगा.'

Updated on: 18 May 2024, 04:42 PM

New Delhi:

Muslim Reservation Politics: लोकसभा चुनाव के बीच मुस्लिम रिजर्वेशन के मुद्दे पर सियासी घमासान छिड़ा हुआ है. असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने मुस्लिम आरक्षण को लेकर आरजेडी प्रमुख लालू यादव पर करारा प्रहार किया है. उन्होंने कहा है कि अगर आप मुसलमानों को रिजर्वेशन देना चाहते हैं तो पाकिस्तान चले जाइए. वहीं आरक्षण दीजिएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि भारत का हिंदू जाग चुका है धर्म के आधार पर रिजर्वेशन नहीं होने देगा. हाल ही में लालू यादव ने कहा था कि मुसलमानों को पूरा रिजर्वेशन मिलना चाहिए.

यहां देखें- सीएम सरमा ने कैसे बोला लालू पर हमला

साथ ही लालू यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी जुबानी हमला किया था. उन्होंने पीएम मोदी पर संविधान और लोकतंत्र को खत्म करने का आरोप लगाया था. लालू ने कहा था कि पीएम मोदी संविधान और लोकतंत्र को खत्म करना चाहते हैं. ये बात जनता समझ गई है.

सुनें- लालू ने मुसलमानों को आरक्षण पर क्या कहा

मुस्लिम आरक्षण पर पीएम ने लालू पर साधा निशाना  

लालू यादव के मुसलमानों को आरक्षण वाले बयान को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उन पर हमलावर है. पीएम मोदी ने लालू यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि लालूजी कह रहे हैं कि मुसलमानों को पूरा आरक्षण मिलना चाहिए. इसका मतलब है कि OBC, SC और ST एससी समाज को मिला आरक्षण छीनकर, पूरा आरक्षण ये लोग मुसलमानों को देना चाहते हैं.

लोकसभा चुनाव के बीच मुस्लिम आरक्षण का मुद्दा जमकर उछाला जा रहा है. इतना ही पीएम मोदी मुस्लिम आरक्षण के मुद्दे पर अपनी रैलियों में विपक्ष पर तीखा प्रहार कर रहे हैं. पार्टी के अन्य नेता भी मुस्लिम आरक्षण के मसले पर लालू यादव और राहुल गांधी को घेरने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं. इन नेताओं में गिरिराज सिंह और रवि शंकर प्रसाद मुख्यतौर से शामिल हैं.

तुष्टीकरण की राजनीति करते राहुल-लालू: गिरिराज

राहुल गांधी और लालू यादव पर हमला करते हुए बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने कहा कि ये मुसलमानों के आरक्षण की बात करते हैं. ये सभी तुष्टीकरण की राजनीति करते हैं. नरेंद्र मोदी गरीबों के उत्थान के लिए काम करते हैं. वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि क्या भारत का संविधान धर्म के आधार पर आरक्षण देता है? लेकिन राहुल गांधी और लालू यादव क्या कहते हैं?. जिसे बाबा साहब अंबेडकर, नेहरू, सरदार पटेल सभी ने अस्वीकार किया, आज आप और आपका गठबंधन उसकी राजनीति कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: चार चरणों के चुनाव में इंडिया गठबंधन चारों खाने चित हो चुका है... अंबाला में बोले पीएम मोदी