logo-image

पूर्व वायुसेना चीफ आरकेएस भदौरिया बीजेपी में शामिल, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की मौजूदगी में ली पार्टी की सदस्यता

चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हुए पूर्व वायुसेना चीफ आरकेएस भदौरिया को बीजेपी प्रत्याशी भी बना सकती है. हालांकि, अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है.

Updated on: 24 Mar 2024, 12:29 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव से पहले पूर्व वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. दिल्ली स्थित पार्टी कार्यालय में भदौरिया बीजेपी में शामिल हो गए. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और विनोद तावड़े की मौजूदगी में  आरकेएस भदौरिया बीजेपी में शामिल हुए हैं. बताया जा रहा है कि भदौरिया लोकसभा चुनाव भी लड़ सकते हैं. पूर्व वायुसेना चीफ आरकेएस भदौरिया बीजेपी में शामिल, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की मौजूदगी में ली पार्टी की सदस्यता.

आपको बता दें कि आरकेएस भदौरिया 30 सितंबर 2019 से 30 सितंबर 2021 तक वायुसेना के प्रमुख के रूप में कार्यरत रहे. वह देश के  23वें वायुसेना प्रमुख थे. भदौरिया मूल रूप से आगरा के बाह तहसील के रहने वाले हैं. इनके साथ वाईएसआर कांग्रेस के नेता वारा प्रसाद राव (रिटायर्ड आईएएस) भी भाजपा से जुड़ गए हैं. 

ये भी पढ़ें: पूर्व वायुसेना चीफ आरकेएस भदौरिया बीजेपी में शामिल, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की मौजूदगी में ली पार्टी की सदस्यता

भाजपा आज जारी कर सकती है उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट 

भाजपा आज लोकसभा चुनाव को लेकर अपने उम्मीदवारों की पांचवी लिस्ट जारी कर सकती है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वरुण गांधी, संघमित्रा मौर्य और वीके सिंह के टिकट काटे जा सकते हैं. वहीं मेनका गांधी को सुल्तानपुर से दोबारा चुनावी मैदान उतरने की संभावना है. इस दौरान  संभलपुर से धर्मेंद्र प्रधान, पुरी से संबित पात्रा और भुवनेश्वर से अपराजिता सारंगी को टिकट मिल सकता है. इसके साथ सिटिंग सांसदों विशेश्वर टुडू और प्रताप सारंगी के टिकट काटे जा सकते हैं. 

भाजपा सीईसी की बैठक आज 

आपको बता दें कि लोकसभा चुनावों की तिथियों का ऐलान हो चुका है. शनिवार को भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक 3  घंटे तक चली. इस बैठक में पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित सीईसी  के सदस्य शामिल हुए. इस दौरान राज्यों के संभावित कैंडीटेड की लिस्ट पर चर्चा हुई. इस बैठक में खास चर्चा ओडिशा, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और राजस्थान के उम्मीदवारों के नामों को लेकर हुई. आपको बता दें कि लोकसभा की 543 सीटों पर 19 अप्रैल से एक जून के बीच  सात चरण में चुनाव होने हैं. इसकी मतगणना चार जून को होगी.