logo-image
लोकसभा चुनाव

Lok Sabha Election: कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला पर EC की कार्रवाई, 48 घंटे प्रचार पर रोक लगाई

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में गिने जाने वाले रणदीप सुरजेवाला पर चुनाव आयोग ने कार्रवाई की है. उन्हें 48 घंटे चुनाव प्रचार से दूर रहना होगा.

Updated on: 16 Apr 2024, 06:34 PM

नई दिल्ली:

Lok Sabha Election: कांग्रेस के बड़े नेता और सांसद रणदीप सुरजेवाला पर चुनाव आयोग ने कार्रवाई की है. आयोग ने 48 घंटे उनके चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी है. आपको बता दे कि चुनाव आयोग ने सुरजेवाला को नोटिस जारी किया था,  जिसपर 11 अप्रैल की शाम 5 बजे तक जवाब मांगा गया था. दरअसल, सुरजेवाला ने चुनावी जनसभा के दौरान  मथुरा से भाजपा प्रत्याशी और फिल्म अभिनेत्री हेमा मालिनी हेमा मालिनी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी.  चुनाव आयोग ने पार्टी नेताओं से महिलाओं के प्रति सम्मानजनक सार्वजनिक चर्चा सुनिश्चित करने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से कार्रवाई की मांग की थी. 

ये भी पढ़ें: दिल्ली के नंद नगरी में ASI की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, कातिल ने फिर की खुदकुशी 

खरगे से कार्रवाई की थी मांग 

चुनाव आयोग ने पार्टी नेताओं और पदाधिकारियों से महिलाओं के प्रति सार्वजनिक चर्चा सुनिश्चित करने और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से कार्रवाई की मांग की है. इसके साथ ही आयोग ने दोहराया था कि चुनाव अभियान को महिलाओं के प्रति किसी भी तरह के अपमान का मंच न बनने दिया जाए. 

इंटरव्यू भी नहीं दे सकेंगे 

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला इस दौरान किसी चैनल में अपना इंटरव्यू नहीं दे सकेंगे. दो दिन वे किसी भी चैनल में अपना बयान भी नहीं दे पाएंगे. सुरजेवाला कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में से एक हैं. वे पार्टी के प्रमुख प्रवक्ता हैं. एक अप्रैल को रणदीप सुरजेवाला हरियाणा के कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र के कैथल स्थित एक गांव में INDIA गठबंधन के उम्मीदवार सुशील गुप्ता के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रहे थे. उस समय भाजपा नेता और मथुरा से सांसद हेमा मालिनी को लेकर उन्होंने अभद्र टिप्पणी कर डाली. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा. इस पर भाजपा ने चुनाव आयोग से शिकायत की.