logo-image

Karnataka Election : राहुल गांधी का बड़ा ऐलान- महिलाओं को हर महीने देंगे 2-2 हजार और 200 यूनिट बिजली

Karnataka Assembly Election 2023 : कर्नाटक विधानसभा चुनाव में सभी राजनीतिक पार्टियां जोरशोर से जुट गई हैं. राज्य में बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) के दिग्गज नेताओं का जमावड़ा लग रहा है.

Updated on: 23 Apr 2023, 07:59 PM

बेंग्लुरु:

Karnataka Assembly Election 2023 : कर्नाटक विधानसभा चुनाव में सभी राजनीतिक पार्टियां जोरशोर से जुट गई हैं. राज्य में बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) के दिग्गज नेताओं का जमावड़ा लग रहा है. इसी क्रम में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul gandhi) ने रविवार को विजयपुरा में रोड शो किया और वहां की जनता को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस की सरकार आएगी तो हर महीने महिलाओं को 2-2 हजार रुपये देंगे. (Karnataka Assembly Election 2023)

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress Leader Rahul Gandhi) ने रोड शो के बाद कर्नाटक के लोगों से वादा किया है कि राज्य में हमारी सरकार आने के बाद कांग्रेस पार्टी हर महीने हर महिला को 2 हजार रुपये देगी. साथ ही हर परिवार को हर महीने 200 यूनिट बिजली देंगे. हर परिवार के सदस्य को हम हर महीने 10 किलो चावल देंगे. सबसे जरूरी, हम हर ग्रेजुएट को हर महीने 3 हजार रुपये देंगे और डिप्लोमा वालों को 1500 रुपये देंगे. (Karnataka Assembly Election 2023)

उन्होंने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि हिंदुस्तान में भाजपा की सरकार सबसे भ्रष्ट सरकार है. ये जो भी काम करते हैं उसमें कम से कम 40 प्रतिशत लेते हैं. पहली बार ठेकेदार संघ ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा था कि कर्नाटक में 40 फीसदी कमीशन लिया दा रहा है, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने पत्र का कोई भी जवाब नहीं दिया. फिर प्रधानमंत्री मंच पर जाकर कहते हैं कि मैं तो भ्रष्टाचार के खिलाफ खड़ा हूं. (Karnataka Assembly Election 2023)

यह भी पढ़ें : अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी पर बोले CM भगवंत मान- कानून तोड़ने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आगे कहा कि अब जब कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी की सरकार आएगी, ये (भारतीय जनता पार्टी) उस सरकार को नहीं खरीद पाएंगे, क्योंकि इसमें 150 सीटें आएंगी. बीजेपी की 40 प्रतिशत कमीशन की जो आदत है, उनकी सिर्फ 40 सीटें आने वाली है. (Karnataka Assembly Election 2023)

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल नतीजों और राजनीतिक विश्लेषण के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Twitter पर  #ExitPollwithNN पर विजिट करें और पाएं कर्नाटक चुनाव की पल-पल की खबर