News Nation Logo

Gujarat Election : मनीष सिसोदिया ने चुनाव आयोग को लिखी चिट्ठी, सूरत सीट को लेकर की ये बड़ी शिकायत

Mohit Bakshi | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 16 Nov 2022, 05:15:44 PM
manish sisodia

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

Gujarat Election : गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. गुजरात में पिछले 27 सालों से भाजपा काबिज है और एक बार फिर सत्ता में बरकरार रहने के लिए पूरी जोश लगा रही है. वहीं, आम आदमी पार्टी भी किसी से कम नहीं है. AAP के वरिष्ठ नेता यहां एक के बाद रैलियां कर रहे हैं. कांग्रेस भी कैंपेन कर रही है. इस चुनाव में सभी पार्टियां अपनी-अपनी जीत का दावा कर रही हैं. इस बीच दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय चुनाव आयुक्त को चिट्ठी लिखी है. इस चिट्ठी के जरिये उन्होंने बीजेपी की शिकायत की है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2023: काशी विश्वनाथ का बड़ा बयान, जानिए कौन करेगा CSK की कप्तानी

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अपनी चिट्ठी में कहा कि गुजरात की सूरत सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार कंचन जरीवाल का भाजपा ने पहले नामांकन रद्द कराने की कोशिश की. जब नामांकन रद्द नहीं करा पाई तो बीजेपी यहीं नहीं रुकी, बल्कि कंचन जरीवाला और उनके परिवार को धमकी देने लगी है. अब पुलिस के साथ मिलकर बीजेपी के लोग कंचन जरीवाला को नॉमिनेशन सेंटर लेकर आए और नामांकन वापस करवाया.

यह भी पढ़ें : अब इन किसानों के आए अच्छे दिन, अकाउंट में क्रेडिट होंगे 16,000 रुपए

उन्होंने आगे कहा कि यह केवल पुलिस मशीनरी का ही दुरुपयोग नहीं है, बल्कि फ्री और फिर इलेक्शन की भावना के भी खिलाफ है. आपसे निवेदन है कि इस मामले का संज्ञान लें और इस मामले में जांच के आदेश दें, क्योंकि कंचन जरीवाला ने अपना नामांकन डर और धमकी के चलते वापस लिया है, इसलिए आपसे निवेदन है कि उनकी रिक्वेस्ट को स्वीकार ना किया जाए. साथ ही मनीष सिसोदिया ने चुनाव आयोग से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने चुनाव आयोग से मांग की है कि सूरत ईस्ट में चुनाव प्रक्रिया पर रोक लगाई जाए.

First Published : 16 Nov 2022, 05:13:33 PM

For all the Latest Elections News, Gujarat Assembly Election News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.