News Nation Logo
Banner

पश्चिम बंगाल में जारी मतदान के बीच वोटिंग लाइन में खड़े शख्स की हत्या

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव ( West Bengal Assembly Election 2021 ) : कूचबिहार (Coochbehar) के शीतलकुची में वोटिंग करने के लिए मतदान केंद्र पर लाइन में खड़े एक 18 साल के शख्स की हत्या (Murder) कर दी गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 10 Apr 2021, 09:45:58 AM
Voting

पश्चिम बंगाल में जारी मतदान के बीच वोटिंग लाइन में खड़े शख्स की हत्या (Photo Credit: ANI)

highlights

  • पश्चिम बंगाल में मतदान के बीच हिंसा
  • वोटिंग लाइन में खड़े शख्स की हत्या
  • पहचान BJP कार्यकर्ता के रूप में हुई

कूचबिहार:

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव ( West Bengal Assembly Election 2021 ) : पश्चिम बंगाल में आज विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में 44 सीटों पर मतदान हो रहे हैं. पिछले 3 चरणों में शांतिपूर्ण रहे मतदान के बाद अब चौथे चरण (4th Face) का चुनाव हिंसापूर्ण हो गया है. वोटिंग (Voting) के बीच राज्य में कई जगह से हिंसा की खबरें आई हैं. कूचबिहार (Coochbehar) के शीतलकुची में वोटिंग करने के लिए मतदान केंद्र पर लाइन में खड़े एक 18 साल के शख्स की हत्या (Murder) कर दी गई है. बताया जा रहा है कि यह युवक बीजेपी (BJP) का कार्यकर्ता था. मृतक बीजेपी कार्यकर्ता का नाम आनंद बर्मन बताया जाता है.

यह भी पढ़ें : बंगाल चुनाव : सोशल मीडिया पर मतदाताओं को लुभाने में जुटे राजनीतिक दल 

जानकारी के अनुसार, बंगाल के कूच बिहार जिले के सीतलकुची स्थित बूथ संख्या 285 पर यह घटना हुई है. यहां वोट डालने पहुंचे एक 18 साल के युवक को कुछ लोगों ने गोली मार दी. बीजेपी की ओर से आरोप लगाया गया है कि आनंद जब वोट देने के लिए कतार में खड़ा था, उसी समय कथित तौर पर टीएमसी के कर्मियों ने उस पर बंदूक और बम से हमला किया. इस हमले में गोली लगने से उसकी मौत हो गई. पुलिस ने  मामले की जांच शुरू की है. फिलहाल चुनाव आयोग ने इस मामले पर संज्ञान लिया है और प्रशासन से एक्शन रिपोर्ट मांगी है.

इसके अलावा कूचबिहार के शीतलकुची में ही बूथ संख्या 265 पर तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई. इस दौरान एक बीजेपी कार्यकर्ता घायल हो गया. बीजेपी समर्थकों ने आरोप लगाया कि उनके पोलिंग एजेंट्स को अंदर नहीं जाने दिया जा रहा था. जब अंदर जाने की कोशिश की तो उन्हें रोका गया और झड़प शुरू हो गई. 

यह भी पढ़ें : West Bengal Election: ममता से लेकर मोदी तक...पढ़िए चौथे चरण की बड़ी बयानबाज़ी

बेहला पूर्व के रामजन्मपुर में बीजेपी कर्मी के घर पर हमला हुआ है. गाड़ी में तोड़फोड़ की गई. पुलिस ने 3 तृणमूल कर्मी को गिरफ्तार किया है. वहीं पुलिस और केंद्रीय बल इलाके में गश्त लगाकर मतदाताओं को भयमुक्त होकर मतदान करने की अपील कर रहे हैं. उधर, उत्तर हावड़ा में बमबाजी करने का मामला सामने आया है. बीजेपी उम्मीदवार उमेश राय ने कहा कि तृणमूल बमबाजी करवाकर मतदाताओं को भय दिखाने का काम कर रही है.  

आपको बता दें कि चौथे चरण में 5 जिलों की 44 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं, जिनमें हावड़ा जिले की 9 सीट, दक्षिण 24 परगना जिले की 11 सीट, हुगली जिले की 10 सीट, अलीपुरद्वार की 5 सीट, कूचबिहार की सभी 9 सीटों पर वोटिंग हो रही है. इसके अलावा, कोलकाता के छह निर्वाचन क्षेत्रों के लिए भी मतदान हो रहा है हैं, जिनमें बेहाला पूर्व और पश्चिम, कस्बा, मेटियाब्रुज, जाधवपुर और टॉलीगंज शामिल हैं. दक्षिण 24 परगना का हिस्सा होने के बावजूद ये निर्वाचन क्षेत्र कोलकाता के प्रशासनिक क्षेत्र के अन्तर्गत आते हैं. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 Apr 2021, 09:16:41 AM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.