logo-image

West Bengal Election: ममता से लेकर मोदी तक पढ़िए चौथे चरण की बड़ी बयानबाज़ी

मुख्यमंत्री ने कहा था कि हमारी संस्कृति है कि हिंदू और मुस्लिम एक साथ चाय पीते हैं. एक साथ दुर्गा पूजा और काली पूजा मनाते हैं. हमारे गांवों में अशांति होने पर बीजेपी को फायदा होगा.

Updated on: 09 Apr 2021, 11:39 PM

highlights

  • अमित शाह का रिक्शा चालक के घर भोजन
  • बीजेपी के पैसे लेकर टीएमसी को वोट दो- अभिषेक
  • हिंदुत्व के एजेंडे पर खेलते नजर आए योगी

नई दिल्ली:

टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने रायदिघी की चुनावी जनसभा में मुस्लिम वोटरों को बीजेपी का खौफ दिखाते हुए असदुद्दीन ओवैसी और अब्बास सिद्दीकी की बजाय टीएमसी के पक्ष में एकजुट होकर वोट देने की अपील की थी. ममता बनर्जी ने जनसभा में मौजूद लोगों से कहा कि अगर आप एनआरसी-एनपीआर नहीं चाहते हैं तो उन्हें (ओवैसी और अब्बास) वोट मत करें. उन्हें वोट करने का मतलब है कि बीजेपी को वोट देना. मुख्यमंत्री ने कहा था कि हमारी संस्कृति है कि हिंदू और मुस्लिम एक साथ चाय पीते हैं. एक साथ दुर्गा पूजा और काली पूजा मनाते हैं. हमारे गांवों में अशांति होने पर बीजेपी को फायदा होगा. ऐसे में एकजुट होकर टीएमसी को वोट करें. ममता के इस अपील पर पीएम मोदी ने बंगाल के कूचबिहार में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि ममता बनर्जी को खुलेआम मुस्लिमों के वोट मांगने पड़ रहे हैं, यह दिखाता है कि मुस्लिम वोट बैंक आपके हाथ से छिटक गया है, लेकिन ममता बनर्जी को चुनाव आयोग का नोटिस अभी तक नहीं आया. 

मोदी ने कहा कि अगर हमने कहा होता कि सारे हिन्दू एक हो जाओ और बीजेपी को वोट दो , तो हमें चुनाव आयोग का नोटिस आ जाता और हमें आठ दस दिन के लिए बैन कर दिया जाता. दीदी को तिलक लगाने वालों , भगवा पहनने वालों से दिक्कत है. हालांकि, चुनाव आयोग ने ममता के बयान को संज्ञान में लिया और उन्हें नोटिस भेजकर जवाब मांगा है तो ममता ने चुनाव आयोग को बीजेपी के इशारे पर काम करने का आरोप लगा दिया.

गुजरात का ढोकला कोलकत्ता का रसगुल्ला
ममता बनर्जी ने कहा कि तुमको क्या लगता है, बंगाल का रसगुल्ला और गुजरात का ढोकला एक है ? बंगाल का रसगुल्ला और गुजरात के ढोकला में बहुत फर्क है वो कभी एक नहीं हो सकते हैं. तुम ढोकला खाओ , मैं रसगुल्ला खाऊंगी. लेकिन दिल्ली का लड्डू यहां मत दिखाओ. बंगाल में गुजराती का राज नहीं होगा. ममता ने नरेंद्र मोदी और अमित शाह पर निशाना साधा और गुजराती बनाम बंगाली करने की कवायद करती नजर आई. ममता बनर्जी लगातार बीजेपी को बाहरी बताने में जुटी है.

ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने कूच बिहार के तुफानगंज में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि बंगाल की जनता को यह तय करना होगा कि वो बाहर के नेता चाहते हैं कि बंगाल की बेटी ममता बनर्जी को नेता बनाना चाहते हैं.

अमित शाह का रिक्शा चालक के घर भोजन
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह लगातार बंगाल चुनाव की कमान संभाले हुए है. चौथे चरण में कई रैलियां और रोड शो करके बीजेपी उम्मीदवारों की जिताने की अपील की. इस दौरान डोमजूर में बुधवार को गृहमंत्री अमित शाह ने एक रिक्शा चालक के घर भोजन भी किया , उनके साथ बीजेपी प्रत्याशी राजीव बनर्जी भी मौजूद थे.

इस दौरान उन्होंने ममता बनर्जी पर जमकर हमले किए और कहा कि दीदी नंदीग्राम में चुनाव हार रही है. हम बंगाल में 200 सीटें जीतने जा रहे हैं. वहीं , ममता बनर्जी ने डोमजूर के लोगों से राजीव बनर्जी के लिए माफी मांगी और कहा कि जिन्होंने टीएमसी छोड़कर भाजपा ज्वाइन किया वो मीर जाफर हैं.

ममता का सीआरपीएफ पर हमला
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कूचबिहार की एक रैली में कहा था , ' गृह मंत्री अमित शाह के आदेश पर सीआरपीएफ कर्मी मतदाताओं को परेशान कर रहे हैं. टीएमसी के लोगों को वोट डालने से रोका जाता है , लेकिन वो डराने-धमकाने के इस प्रकार के हथकंडों से नहीं घबराएंगी. ममता ने कहा कि इस बावजूद मैं कहती हूं बीजेपी तुम जीतने वाले नहीं हो बल्कि तुम बंगाल में बुरी तरह हारोगे.

ममता ने कहा कि बीजेपी का एक ही काम है कि उसे पता है लोगों का वोट नहीं मिलेगा इसलिए लोगों को वोट देने से रोकना , डराना धमकाना. ममता ने कहा कि बीजेपी बाहर के लोगों को लाकर गुंडागर्दी कर रही है.

बीजेपी के पैसे लेकर टीएमसी को वोट दो- अभिषेक
वहीं , अलीपुरद्वार जिले के कुमारग्राम में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी ने बीजेपी पर वोट खरीदने के लिए कैश बांटने का आरोप लगाया. अभिषेक बनर्जी ने कहा था कि बीजेपी के लोग अगर पैसे दे रहे हैं तो उन पैसों को अपने पास रख लें पर वोट सिर्फ टीएमसी को हीं दें. इसके साथ ही अभिषेक बनर्जी ने कहा कि वोट देने के लिए अलग पैसे मिलते हैं तो मोलभाव करें. अगर 500 रुपये मिलते हैं तो पांच हजार रुपये मांगे , पर वोट सिर्फ टीएमसी को दें.

अभिषेक बनर्जी ने कहा कि कमल से पैसे ले लो और जुड़वां फूल में वोट दे. क्योंकि अगर बीजेपी जनता को धोखा दे सकती है तो फिर जनता बीजेपी को धोखा क्यों नहीं दे सकती है.

हिंदुत्व के एजेंडे पर खेलते नजर आए योगी
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बंगाल के चौथे चरण में हिंदुत्व के एजेंडे को धार देते नजर आए. उन्होंने सीएए का मुद्दा उठाते हुए कहा कि ममता बनर्जी हिंदुओं को नागरिकता देने के खिलाफ है. सीएए विरोधी टीएमसी के वोट बैंक हैं. दीदी उन्हें कभी नहीं भगाएंगी. नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) विरोधी प्रदर्शनों के दौरान टीएमसी के लोग हिंसा भड़काने में उनकी मदद कर रहे थे जबकि उत्तर प्रदेश में हमने दंगाइयों के पोस्टर लगवाए और उनकी संपत्ति जब्त कर ली.

ममता दीदी ऐसा कभी नहीं कर सकतीं , क्योंकि वह उन्हें टीएमसी के वोट बैंक के रूप में देखती हैं. योगी ने कहा कि बहनों-बेटियों की सुरक्षा के लिए बंगाल में भी उत्तर प्रदेश की तरह एंटी-रोमिया स्क्वायड चलाया जाएगा. सभी रोमियो जेल की सलाखों के पीछे भेजे जाएंगे और दो मई के बाद तो दीदी भी जय श्रीराम बोलने लगेंगी.