logo-image
Live

LIVE: पश्चिम बंगाल में शाम पांच बजकर 45 मिनट तक 78.36% वोटिंग

West Bengal 5th Phase Voting: पश्चिम बंगाल में शनिवार को पांचवे चरण की वोटिंग में 45 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. आज 319 उम्मीदवारों के भाग्य चुनाव पेटी में बंद होंगे.

Updated on: 17 Apr 2021, 09:22 PM

कोलकाता:

West Bengal 5th Phase Voting: पश्चिम बंगाल में शनिवार को पांचवे चरण की वोटिंग में 45 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. आज 319 उम्मीदवारों के भाग्य चुनाव पेटी में बंद होंगे. इस चरण को सत्ताधारी टीएमसी के लिए बेहद अहम माना जा रहा है. इसी चरण से तय होगा कि बंगाल में ममता वापसी करेंगी या उन्हें अगले चरण में और जोर लगाना होगा. राज्य में पांचवें चरण में जिन छह जिलों में मतदान होना है उनमें उत्तरी परगना पार्ट-एक, दार्जिलिंग, कलिम्पोंग, पूर्वी वर्द्धमान पार्ट-एक और जलपाईगुड़ी है.

calenderIcon 20:56 (IST)
shareIcon

पश्चिम बंगाल में शाम पांच बजकर 45 मिनट तक 78.36% वोटिंग हुई. 

calenderIcon 18:33 (IST)
shareIcon

कमारहाटी से बीजेपी उम्मीदवार राजू बनर्जी पर कथित तौर पर टीएमसी के कार्यक्रतों ने हमला किया है. उनके कार के साथ तोड़फोड़ की गयी है. राजू बनर्जी ने कहा कि कुछ बाइकर्स अचानक से आ कर उनके तरफ बम फेंका और साथ ही पथराव भी किया. राजू बनर्जी ने कहा कि टीएमसी को पता है कि वे लोग हार रहे हैं इसीलिए उन पर हमला कर रहे हैं.

calenderIcon 17:36 (IST)
shareIcon

पश्चिम बंगाल के पूर्व बर्दवान जिले के बर्दवान दक्षिण विधानसभा सीट के पाटा पुकुर इलाके में स्थित भाजपा के एक कार्यालय पर हमला कर वहां तोड़फोड़ करने का आरोप टीएमसी कर्मियों पर लगा है. इस हमले में दो भाजपा कर्मी घायल बताए जा रहे हैं. घटना की सूचना मिलने के बाद केंद्रीय सुरक्षा बल अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित किया. बीजेपी का आरोप है कि अचानक से दर्जनों टीएमसी कर्मी लाठी-डंडों के साथ वहां पहुंचे और कार्यालय में जमकर तोड़फोड़ की. घटना की वजह से पूरे इलाके में तनाव पूर्ण माहौल है.

calenderIcon 16:48 (IST)
shareIcon

सैंथिया विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी पिया साहा पर चुनाव प्रचार के दौरान कथित रूप से तृणमूल समर्थकों ने हमला कर उनके कार के साथ तोड़फोड़ की. बताया जा रहा है कि उनके गाड़ी के ऊपर बम भी फेंका गया. यह घटना कोमा पंचायत के गंगटे गांव की बतायी जा रही है.

calenderIcon 14:56 (IST)
shareIcon

दीदी की सरकार ने पश्चिम बंगाल के हर युवा बेटे-बेटी की अकांक्षाओं का दमन किया है. दीदी ने भाईपो की आकांक्षाओं और करियर के लिए बंगाल के लाखों युवाओं को भविष्य दांव पर लगा दिया. आज जब हम हर महीने करोड़ों रुपए की काली कमाई की बात सुनते हैं तो पता चलता है कि दीदी ने किस तरह अपना सारा ध्यान भाइपो के ही विकास पर लगाया. जब इस दुर्नीति के विरुद्ध मैं सवाल उठाता हूं तो दीदी मुझे गाली देती हैं. कहती हैं, मोदी से कान पकड़वाकर उठक-बैठक करवाएंगी-पीएम मोदी

calenderIcon 14:56 (IST)
shareIcon

ममता दीदी को मां गंगा और श्रीराम के नामों से घृणा- PM मोदी

दीदी को मां गंगा और श्रीराम, इन दोनों नामों से ही घृणा है. दीदी गंगा के किनारे बसे भारतीयों को गाली देती हैं, उनकी आस्था, भाषा, पहनावे का अपमान करती हैं- पीएम मोदी

calenderIcon 14:55 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दक्षिण दिनाजपुर ज़िले के गंगारामपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बंगाल के लोगों ने सभी चरणों में जिस प्रकार से निर्भीक होकर मतदान किया, शायद उनके जीवन में कई दशकों बाद निर्भीक होकर मतदान करने का मौका आया होगा.

calenderIcon 14:18 (IST)
shareIcon

चुनाव आयोग के मुताबिक, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण में दोपहर 2 बजे तक 54.70% मतदान हुए हैं. 

calenderIcon 13:56 (IST)
shareIcon

PM मोदी पर बरसीं ममता बनर्जी

बर्दवान के बुदबुद में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने एक बार फिर आरोप लगाया कि बाहरी लोग यहां आकर कोरोना फैला रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि हम लोग एक साथ एक दिन में ही बाकी का चुनाव कराना चाह रहे थे, लेकिन ऐसा नहीं किया गया. उन्होंने कहा कि बाहरी लोग यहां आकर सभी होटल और गेस्ट हाउस को भर दिया है और यहां कोरोना देकर वापस चले जा रहे हैं. 

calenderIcon 13:34 (IST)
shareIcon

उत्तर 24 परगना में मतदान के बीच गोलीबारी

उत्तर 24 परगना जिले के देगंगा इलाके में मतदान के बीच गोलीबारी की घटना सामने आई है. एक बार फिर केंद्रीय सुरक्षा बलों पर गोली चलाने का आरोप लगा है. बताया जा रहा है कि चकला पंचायत के 215 नंबर बूथ के कुड़ुल गाछा गांव में कथित तौर पर हो रही गड़बड़ी के बाद केंद्रीय सुरक्षा बलों द्वारा हवाई फायरिंग की है.

calenderIcon 13:06 (IST)
shareIcon

पश्चिम बंगाल के अमदंगा में केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह ने रोड शो किया.


calenderIcon 12:39 (IST)
shareIcon

दीदी, वोटबैंक के लिए कहां तक जाएंगी आप? सच्चाई ये है कि दीदी ने कूचबिहार में मारे गए लोगों की मृत्यु से भी अपना सियासी फायदा करने की सोची. शवों पर राजनीति करने की दीदी को बहुत पुरानी आदत है- पीएम मोदी

calenderIcon 12:39 (IST)
shareIcon

कूचबिहार में जो हुआ, उस पर कल एक ऑडियो टेप आपने सुना होगा. 5 लोगों की दुखद मृत्यु के बाद दीदी किस तरह राजनीति कर रही हैं, ये इस ऑडियो से सामने आता है. इस ऑडियो में कूचबिहार के टीएमसी नेता को कहा जा रहा है कि मारे गए लोगों के शवों के साथ रैली करो- नरेंद्र मोदी

calenderIcon 12:39 (IST)
shareIcon

कूचबिहार की हिंसा को लेकर सामने आए ममता बनर्जी के कथित ऑडियो टेप को लेकर पीएम मोदी ने हमला बोला है. 

calenderIcon 12:32 (IST)
shareIcon

ममता बनर्जी पर मोदी का हमला

नरेंद्र मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों को बिचौलियों से मुक्त करने वाले कानून बनाए, तो दीदी विरोध में उतर आईं. केंद्र सरकार ने किसानों के बैंक खातों में सीधे पैसे ट्रांसफर करने शुरू किए, तो दीदी ने इससे भी किसानों को वंचित रखा.

calenderIcon 12:31 (IST)
shareIcon

दीदी ने हर तरफ माफिया राज पहुंचा दिया- मोदी

नरेंद्र मोदी ने कहा कि बंगाल में जो सरकारें रहीं, उनके कुशासन ने आसनसोल को कहां से कहां पहुंचा दिया. जहां लोग चाकरी के लिए आते थे, आज यहां से लोग पलायन हो रहे हैं. मोदी ने कहा कि मां-माटी-मानुष की बात करने वाली दीदी ने यहां हर तरफ माफिया राज पहुंचा दिया है.

calenderIcon 12:17 (IST)
shareIcon

आसनसोल में पीएम मोदी रैली, बोले- 4 चरणों के मतदान में TMC खंड खंड

पश्चिम बंगाल के आसनसोल में पीएम नरेंद्र मोदी रैली को संबोधित कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि चार दौर का मतदान, टीएमसी खंड-खंड हो गई. बाकी चार दौर का मतदान, दीदी-भाइपो का पत्ता साफ. पांचवें चरण के मतदान में भी कमल के फूल पर बटन दबाकर, भाजपा की सरकार बनाने के लिए भारी संख्या में मतदान हो रहा है.

calenderIcon 12:09 (IST)
shareIcon

बीजेपी नेता शिशिर बाजोरिया ने दिया बयान

चुनाव आयोग से मिलने के बाद बीजेपी नेता शिशिर बाजोरिया ने कहा कि ऑडियो टेप में मुख्य बिंदु है कि हम पार्थिव शरीर को लेकर रैली करेंगे, ये लोग अपने ही (TMC) लोग है, सीएम बोल रहीं कि पुलिस अभी रिपोर्ट नहीं लिखेगी. टेप में सबसे खतरनाक बिंदु-SP, IC को फंसाना होगा. कल डेरेक ओ ब्रायन ने इस टेप की पुष्टि की.

calenderIcon 12:08 (IST)
shareIcon

चुनाव आयोग से मिले बीजेपी नेता

कूचबिहार के सीतलकुची में हुई हिंसा को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कथित ऑडियो क्लिप को लेकर बीजेपी नेताओं ने कोलकाता में चुनाव आयोग से मुलाकात की. 

calenderIcon 10:59 (IST)
shareIcon

उतर 24 परगना में बीजेपी के बूथ एजेंट की मौत, EC ने मांगी रिपोर्ट

उतर 24 परगना जिले के कमारहाटी के बूथ संख्या 107 पर बीजेपी के बूथ एजेंट आज मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि हार्टअटैक से बीजेपी के बूथ एजेंट की मौत हुई है. हालांकि इसको लेकर चुनाव आयोग ने रिपोर्ट मांगी है.

calenderIcon 10:40 (IST)
shareIcon

नादिया में बीजेपी के कैंप पर हमला

मतदान के बीच बंगाल के नादिया में बीजेपी के कैंप पर हमला हुआ है. बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट भी हुई है. इस हमले का आरोप टीएमसी कार्यकर्ताओं पर लगा है. 

calenderIcon 10:33 (IST)
shareIcon

कूचबिहार हिंसा पर सामने आया ममता का कथित ऑडियो

कूचबिहार के सीतलकुची में हुई हिंसा को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कथित ऑडियो क्लिप को लेकर बीजेपी आज कोलकाता में चुनाव आयोग से मुलाकात करेगी.


calenderIcon 09:27 (IST)
shareIcon

बंगाल में अब तक 11.37 फीसदी मतदान

पश्चिम बंगाल में 5वें चरण में 45 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. अब तक कुल 11.37 फीसदी मतदान हो चुका है.

calenderIcon 09:25 (IST)
shareIcon

टीएमसी के नेता सुजीत बोस ने डाला वोट

पश्चिम बंगाल के अग्निशमन मंत्री और टीएमसी के नेता सुजीत बोस ने बिधाननगर के बूथ नंबर 53, 54,55, 56, 57 का दौरा किया.


calenderIcon 08:44 (IST)
shareIcon

मंत्री गौतम देब ने मतदान किया

सिलीगुड़ी के बूथ नंबर 173 में पश्चिम बंगाल के मंत्री गौतम देब ने मतदान किया.

calenderIcon 08:04 (IST)
shareIcon

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए मतदान चल रहे हैं. दार्जिलिंग के बूथ नंबर 263 में लोग मतदान करने के लिए अपनी बारी आने का इंतज़ार करते दिखे.


calenderIcon 07:36 (IST)
shareIcon

जिन 45 सीटों पर पांचवें चरण में मतदान होना वहां 2019 के लोकसभा चुनावों में भाजपा को टीएमसी की तुलना में ज्यादा वोट मिले थे.

calenderIcon 07:24 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने की अपील

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर मतदाताओं से भारी संख्या में वोट देने की अपील की.


calenderIcon 07:05 (IST)
shareIcon

पीएम नरेन्द्र मोदी आज आसनसोल में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे

calenderIcon 07:04 (IST)
shareIcon

राज्य में पांचवें चरण में जिन छह जिलों में मतदान होना है उनमें उत्तरी परगना पार्ट-एक, दार्जिलिंग, कलिम्पोंग, पूर्वी वर्द्धमान पार्ट-एक और जलपाईगुड़ी है.

calenderIcon 07:04 (IST)
shareIcon

पांचवे चरण में 319 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ईवीएम में कैद होगा.

calenderIcon 07:04 (IST)
shareIcon

पश्चिम बंगाल में पांचवे चरण के लिए 6 जिलों की 45 सीटों पर मतदान शुरू हो गया है.