News Nation Logo
Banner

बंगाल चुनावः BJP की टिकट पर चंदना बाउरी बनीं विधायक, पति हैं दिहाड़ी मजदूर

चंदना बाउरी की ओर से चुनाव के लिए सौंपे गए एफिडेविट के मुताबिक उनके पास कुल 31,985 रुपये की संपत्ति है, जबकि उनके पति के पास 30,311 रुपये की दौलत है. इसके अलावा उनके पास तीन गाय और तीन बकरियां हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 03 May 2021, 10:31:24 AM
BJP MLA Chandana Bauri

BJP MLA Chandana Bauri (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • चंदना बाउरी के पति दिहाड़ी मजदूर हैं 
  • बीजेपी की टिकट पर पहुंची विधानसभा
  • चंदना के पास कुल 31,985 रुपये की संपत्ति है

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल (West Bengal Assembly Election Result 2021) में बीजेपी (BJP) भले हार गई हो लेकिन बीजेपी की एक महिला उम्मीदवार की जीत की चर्चा हर तरफ है. रविवार को पश्चिम बंगाल के नतीजे सबके सामने आ गए. बंगाल में टीएमसी (TMC Won West Bengal Assembly Election Result 2021) ने जीत की हैट्रिक लगाई है. हालांकि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद चुनाव हार गईं. नंदीग्राम सीट (Nandigram) से ममता (Mamata Banerjee) को उनके ही सिपहसलार रहे बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी (Subhendu Adhikari) ने मात दे दी. हालांकि इस सबके बीच बीजेपी महिला प्रत्याशी चंदना बाउरी (BJP MLA Chandana Bauri) की चर्चा ज्यादा हो रही है. 

ये भी पढ़ें- शाम 7 बजे राज्यपाल से मुलाकात करेंगी ममता, सरकार बनाने का दावा करेंगी पेश

एक दिहाड़ी मजदूर की पत्नी 30 वर्षीय चंदना बाउरी के विधानसभा पहुंचने की कहानी से हर कोई हैरान है. बाउरी ने 4,000 वोटों से तृणमूल कांग्रेस के कैंडिडेट संतोष कुमार मंडल को मात दी है. एक झोपड़ी में रहकर गुजर करने वालीं चंदना की कहानी सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही है. चंदना बाउरी की जीत को कोई लोकतंत्र की पहचान बता रहा है तो कोई इसे बीजेपी की आम लोगों तक पहुंच के तौर पर परिभाषित कर रहा है.  

चंदना बाउरी की ओर से चुनाव के लिए सौंपे गए एफिडेविट के मुताबिक उनके पास कुल 31,985 रुपये की संपत्ति है, जबकि उनके पति के पास 30,311 रुपये की दौलत है. इसके अलावा उनके पास तीन गाय और तीन बकरियां हैं. तीन बच्चों की मां चंदना बाउरी के पति घर बनाने वाले एक मजदूर के तौर पर काम करते हैं. 

बीजेपी नेता सुनील देवधर ने दी बधाई

बीजेपी नेता सुनील देवधर ने ट्वीट कर जानकारी दी कि चंदना बाउरी की अबतक की जमापूंजी कुल 31,985 रुपये है. उन्होंने बताया कि चंदना एक अनुसूचित जाति से आती हैं, एक झोपड़ी में रहती हैं, वह एक मजदूर की पत्नी हैं और संपत्ति के नाम पर उनके पास तीन गाय और तीन बकरियां हैं. 

ये भी पढ़ें- नंदीग्राम हारीं फिर भी ममता बनर्जी के सीएम बनने में नहीं आएगी दिक्कत

पीएम आवास योजना के तहत बनाया घर

चंदना मजूदरी के दौरान अपने पति का भी हाथ बंटाती हैं. चंदना ने 12वीं तक पढ़ाई की है जबकि उनके पति सिर्फ आठवीं पास हैं. पति पत्नी दोनों का मनरेगा कार्ड भी है. पिछले साल उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 60 हजार की पहली किश्त भी मिली थी. जिससे उन्होंने अपना घर पक्का किया था.

संपत्ति का ब्यौरा

चुनाव आयोग में दिए गए शपथ पत्र में चंदना के बैंक खाते में सिर्फ 6335 रुपये हैं. संपत्ति के नाम पर चंदना के पास तीन गाय, तीन बकरी, एक झोपड़ी और बैंक में जमा नकद मिलाकर कुल 31,985 रुपये हैं. चंदना के घर में शौचालय भी नहीं है. पार्टी के प्रति वह इतनी ज्यादा समर्पित हैं कि प्रचार के लिए रोजाना कमल के प्रिंट वाली भगवा रंग की साड़ी पहनकर निकलती हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 May 2021, 10:31:24 AM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.