logo-image

West Bengal Election Result 2021: रुझानों में TMC की सरकार तय, बीजेपी के चारो सांसद चल रहे पीछे

रुझानों के हिसाब से ममता बनर्जी की टीएमसी एक बार फिर से सत्ता में हैट्रिक लगाने वाली है. अब तक के रुझानों की बात करें तो टीएमसी बहुमत के आंकड़े से काफी आगे निकल चुकी है. तो वहीं बीजेपी को भी काफी फायदा मिलता दिख रहा हैं.

Updated on: 02 May 2021, 11:45 AM

highlights

  • रुझानों में टीएमसी काफी आगे, सत्ता में लगा रही हैट्रिक
  • ममता बनर्जी के घर के बाहर पत्रकारों की भीड़ जुटी
  • रुझानों में बीजेपी के चारो सांसद पीछे चल रहे हैं

नई दिल्ली:

देश के 4 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव के नतीजों का ऐलान आज किया जाएगा. देश में इस साल के पहले विधानसभा चुनावों के लिए 27 मार्च से मतदान की प्रक्रिया शुरू हुई थी. मतदान अलग-अलग चरणों से गुजरते हुए 29 अप्रैल को संपन्न हुए. बंगाल की कुल 292 सीटों पर 8 चरणों में चुनाव हुए. बंगाल में पहले चरण में 27 मार्च को 30 सीटों, दूसरे चरण में एक अप्रैल को 30 सीटों, तीसरे चरण में 6 अप्रैल को 31 सीटों, चौथे चरण में 10 अप्रैल को 44 सीटों, पांचवें चरण में 17 अप्रैल को 45 सीटों, छठे चरण में 22 अप्रैल को 43 सीटों, 7वें चरण में 26 अप्रैल को 36 सीटों और आठवें चरण में 29 अप्रैल को 35 सीटों पर वोट डाले गए. बंगाल का यह चुनाव सीधे तौर पर ममता बनर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लड़ रही बीजेपी के बीच लड़ा गया है. 

ये भी पढ़ें- PK को ले डूबेगा मोदी विरोधी 'वायरस'... बंगाल में बीजेपी की 100 पार सीटें

TMC लगाएगी हैट्रिक

रुझानों के हिसाब से ममता बनर्जी की टीएमसी एक बार फिर से सत्ता में हैट्रिक लगाने वाली है. अब तक के रुझानों की बात करें तो टीएमसी बहुमत के आंकड़े से काफी आगे निकल चुकी है. तो वहीं बीजेपी को भी काफी फायदा मिलता दिख रहा हैं. हालांकि जिस तरह से बीजेपी ने इस बार बंगाल फतह का दावा किया था, उसकी हवा जरूर निकलती हुई दिख रही है. पश्चिम बंगाल की सभी 292 सीटों के रुझान सामने आ चुके हैं. रुझानों में ममता बनर्जी एक बार फिर से सरकार बनाते हुए दिख रही हैं. रुझानों के हिसाब से TMC 191 सीटों पर आगे चल रही है. तो वहीं BJP 94 सीटों पर आगे चल रही है.

बीजेपी के चारो सांसद चल रहे हैं पीछे

बीजेपी ने इस चुनाव में अपने 4 सांसदों को मैदान में उतारा था. पार्टी को उम्मीद थी कि सांसद जीतकर विधानसभा में पहुंचेंगे और उनकी बदौलत ही बीजेपी भी बंगाल में भगवा फहराने में कामयाब होगी. लेकिन बीजेपी का ये दांव बिल्कुल उल्टा साबित हो रहा है. रुझानों के हिसाब से बीजेपी तगड़ा झटका लग रहा है. उसके चारो सांसद इस वक्त काफी पीछे चल रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- West Bengal Election Result 2021 Live: रुझानों में TMC काफी आगे लेकिन ममता काफी पीछे

ममता के घर के बाहर पत्रकारों की भीड़ जुटी

रुझानों को देखते हुए टीएमसी खेमा काफी खुश नजर आ रहा है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के घर के नजदीक पत्रकारों को बुला लिया गया है. हालांकि यहां कुछ भी स्पष्ट तौर पर कह पाना मुश्किल है. लेकिन जानकारों का मानना है कि राजनीति में ये इशारे बड़े मायने रखते हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री बनर्जी जल्द ही पत्रकारों से बातचीत कर सकती हैं. हालांकि ममता बनर्जी खुद नंदीग्राम से सुवेंदु अधिकारी से काफी पीछे चल रही हैं.