logo-image

पश्चिम बंगाल में दिग्गजों की हवा टाइट, ममता भी चल रहीं पीछे

रुझानों के हिसाब से ममता बनर्जी की टीएमसी एक बार फिर से सत्ता में हैट्रिक लगाने वाली है. अब तक के रुझानों की बात करें तो टीएमसी बहुमत के आंकड़े से काफी आगे निकल चुकी है. तो वहीं बीजेपी को भी काफी फायदा मिलता दिख रहा हैं.

Updated on: 02 May 2021, 12:09 PM

highlights

  • रुझानों में टीएमसी काफी आगे, सत्ता में लगा रही हैट्रिक
  • ममता बनर्जी के घर के बाहर पत्रकारों की भीड़ जुटी
  • रुझानों में बीजेपी के चारो सांसद पीछे चल रहे हैं

नई दिल्ली:

देश में इस साल के पहले विधानसभा चुनावों के लिए 27 मार्च से मतदान की प्रक्रिया शुरू हुई थी. मतदान अलग-अलग चरणों से गुजरते हुए 29 अप्रैल को संपन्न हुए. बंगाल की कुल 292 सीटों पर 8 चरणों में चुनाव हुए. बंगाल में पहले चरण में 27 मार्च को 30 सीटों, दूसरे चरण में एक अप्रैल को 30 सीटों, तीसरे चरण में 6 अप्रैल को 31 सीटों, चौथे चरण में 10 अप्रैल को 44 सीटों, पांचवें चरण में 17 अप्रैल को 45 सीटों, छठे चरण में 22 अप्रैल को 43 सीटों, 7वें चरण में 26 अप्रैल को 36 सीटों और आठवें चरण में 29 अप्रैल को 35 सीटों पर वोट डाले गए. बंगाल का यह चुनाव सीधे तौर पर ममता बनर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लड़ रही बीजेपी के बीच लड़ा गया है. 

ये भी पढ़ें- West Bengal Election Result 2021: रुझानों में TMC की सरकार तय, बीजेपी के चारो सांसद चल रहे पीछे

दिग्गजों की हवा टाइट

बंगाल की नंदीग्राम सीट पर बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी 7262 वोटों से आगे चल रहे हैं. 6 राउंड के बाद भी ममता बनर्जी पीछे चल रही हैं. चुचूड़ा सीट से बीजेपी की लॉकेट चटर्जी पांच राउंड की गिनती के बाद भी पीछे चल रही हैं. बीजेपी के बाबुल सुप्रियो इस वक्त टॉलीगंज सीट से 13 हजार वोटों से पिछड़ रहे हैं. बंगाल के बोलपुर, नानूर सीट पर टीएमसी आगे है, जबकि सैंथिया सीट पर बीजेपी आगे चल रही है. बरुईपुर पश्चिम में टीएमसी आगे चल रही है. मालदा की हबीबपुर सीट पर बीजेपी आगे चल रही है. 

ये भी पढ़ें- PK को ले डूबेगा मोदी विरोधी 'वायरस'... बंगाल में बीजेपी की 100 पार सीटें

ममता के घर के बाहर पत्रकारों की भीड़ जुटी

रुझानों को देखते हुए टीएमसी खेमा काफी खुश नजर आ रहा है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के घर के नजदीक पत्रकारों को बुला लिया गया है. हालांकि यहां कुछ भी स्पष्ट तौर पर कह पाना मुश्किल है. लेकिन जानकारों का मानना है कि राजनीति में ये इशारे बड़े मायने रखते हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री बनर्जी जल्द ही पत्रकारों से बातचीत कर सकती हैं. हालांकि ममता बनर्जी खुद नंदीग्राम से सुवेंदु अधिकारी से काफी पीछे चल रही हैं.