logo-image

सीएम योगी की हुंकार #मैं भी भगवाधारी, डिंपल यादव के बयान पर किया पलटवार 

ट्विटर पर घंटों टॉप ट्रेंड करता रहा सीएम योगी का #मैं भी भगवाधारी, डिंपल यादव द्वारा भगवा को जंग कहे जाने पर जताई आपत्ति।  

Updated on: 28 Feb 2022, 12:23 PM

highlights

  • यह पूरे देश में नंबर 1 ट्रेंड कर रहा था जिसे 415 मिलियन इंप्रेशन मिले
  • ट्वीट की पहुंच करीब 58 मिलियन से अधिक लोगों तक पहुंची

लखनऊ:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जैसे ही गोरखपुर में हुंकार भरी कि मुझे गर्व है कि मैं भगवाधारी हूं, इसके बाद पूरे सोशल मीडिया पर #मैं भी भगवाधारी ट्रेंड करने लगा, जिससे ये साफ हो गया कि हर जन उनके साथ है. रविवार को फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम समेत सभी प्रमुख सोशल मीडिया मंच #मैं भी भगवाधारी के रंग में पूरी तरह रंग गए. डिंपल यादव द्वारा भगवा को जंग कहे जाने पर कल सीएम योगी  ने जनसभा से कहा कि "हां, मैं भगवाधारी हूँ" जिसके बाद समर्थकों ने ट्विटर पर #मैं भी भगवाधारी ट्रेंड चलाया. यह ट्रेंड पूरे देश में नंबर 1 ट्रेंड कर रहा था जिसे 415 मिलियन इंप्रेशन मिले. यही नहीं, इस हैशटैग से किए गए ट्वीट की पहुंच करीब 58 मिलियन से अधिक लोगों तक पहुंची.

ये भी पढ़ें: गोरखपुर में बोले CM योगी, इत्र वाले मित्र ने जमा किया लॉकरों में पैसा

दरअसल सीएम योगी आदित्यनाथ ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव द्वारा भगवा रंग को जंग से जोड़कर उनके खिलाफ दिए गए बयान पर रविवार को जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि उनका बयान सृष्टि, सनातन संस्कृति और संत परंपरा का अपमान है. सीएम योगी ने कहा, मुझे गर्व है कि मैं भगवाधारी हूं. योगी की इस हुंकार को जनसभा में जनसमर्थन मिला और भीड़ से आवाज गूंजी कि  हम भी भगवाधारी हैं. जनसभा में काफी देर तक "मैं भी भगवाधारी", "हम भी भगवाधारी" का नारा गूंजता रहा. 

सीएम योगी ने कहा कि हर गोरखपुरवासी और प्रदेशवासी को गर्व से कहना चाहिए कि हम भी भगवाधारी हैं. भगवा रंग सृष्टि की उर्जा का रंग है. भगवान सूर्य और सूर्योदय की किरणों का रंग यही है. इसके साथ ऊर्जा देने वाली अग्नि का रंग भी भगवा ही है. यही नहीं वैश्विक मंच से "गर्व से कहो हम हिंदू हैं" का उद्घोष करने वाले स्वामी विवेकानंद भी भगवाधारी ही थे. यही हमारी पहचान है. उन्होंने कहा कि भगवा रंग पर कटाक्ष करने वाले लोगों का संस्कार उनके बयानों से नजर आता है, संगत का काफी असर होता है. जैसी संगत होगी वैसे ही विचार होंगे.