News Nation Logo
Banner

अमित शाह बोले, आज यूपी जातिवाद और परिवारवाद से मुक्त हो गया

संयुक्त प्रेस वार्ता में बोले गृहमंत्री अमित शाह, मोदी सरकार ने जनकल्याण योजनाएं आम जनता तक पहुंचाई हैं

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 05 Mar 2022, 06:53:25 PM
amit shah

गृहमंत्री अमित शाह (Photo Credit: twitter@ani)

वाराणसी:  

उत्तर प्रदेश में छह चरणों में 349 विधानसभा सीटों पर मतदान खत्म हो चुके हैं, और अब बारी अंतिम चरण की है. सातवें फेज में पूर्वांचल के आजमगढ़ (Azamgarh) से वाराणसी (Varanasi) तक के 9 जिलों की 54 विधानसभा सीटों पर 7 मार्च को मतदान होना बाकी है. यहां पर 613 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होना है. आज संयुक्त प्रेसवार्ता के दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने कहा पांच राज्यों में जनता ने भाजपा का साथ दिया है. उन्होंने कहा, इस बार पीएम से लेकर बूथ का हर कार्यकर्ता जनता से संपर्क करता रहा. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने जनकल्याण योजनाएं आम जनता तक पहुंचाई हैं.

पांच राज्यों में से 4 में भाजपा सरकार बना रही है. वहीं पंजाब में भाजपा को अच्छे नतीजे की उम्मीद है. आज यूपी जातिवाद और परिवारवाद से मुक्त हो गया है. योगीराज में प्रदेश की कानून व्यवस्था बेहतरीन रही. यहां पर क्राइम रेट काफी कम हुए. प्रदेश में बेटियां आज सुरक्षित हैं. उन्होंने कहा भाजपा सरकार ने यूपी में 92 प्रतिशत संकल्पों को पूरा किया.  इस दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी उपस्थित थे.

प्रदेश को भयमुक्त बनाने का संकल्प सरकार ने पूरा किया: सीएम योगी 

लखनऊ स्थित भाजपा मुख्यालय में सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक प्रेसवार्ता के दौरान कहा, 'प्रदेश को भयमुक्त बनाने का संकल्प सरकार ने पूरा किया है.' उन्होंने कहा चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से हो रहे हैं. भाजपा सरकार में किसानों के जीवन परिवर्तन आया है. हमने किसानों के ऋण माफ किए. यूपी में डबल इंजन सरकार ने प्रदेश के विकास कार्यों को तेजी से पूरा किया. किसानों को फसलों का उचित दाम मिल रहा है. हमने अवैध बूचड़खानों को बंद कराया. 2017-2018 से हमने गौ आश्रम बनाने शुरू कर दिए  थे. गोवंश को पालने वाले को अब 900 रुपये दिए जाएंगे. प्राकृतिक खेती के लिए बजट में प्रावधान दिया गया.     

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi in Varanasi)आज वाराणसी के दो दिवसीय प्रवास के दौरान शनिवार को प्रबुद्ध सम्मेलन में हिस्सा लिया. पीएम मोदी ने शनिवार सुबह महमूरगंज में रमन निवास में प्रबुद्ध सम्मेलन के बाद उनकी एक जनसभा भी आयोजित की, जिसमें वाराणसी के सभी विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी भी मौजूद थे. बैठक में पीएम ने विकास के प्रति अपनी वचनबद्धता दोहराई और मौजूद लोगों से मेगा परियोजनाओं के बारे में विस्‍तार से बताया. 

यह भी पढ़ें : Mirzapur Varanasi Ghazipur आखिरी दौर के लिए बीजेपी ने लगाई ताकत

पीएम मोदी ने कहा कि विश्‍वनाथ कॉरिडोर को पहले ही बन जाना चाहिए था जो अब बना है. वहीं गुजरात में सरदार पटेल की सबसे ऊंची प्रतिमा को बनवाने और इससे लोगों के जुड़ाव और देश के बारे में संस्‍कृति सभ्‍यता और संघर्ष से युवा पीढ़ी को अवगत कराने की मंशा भी स्‍पष्‍ट की. इस दौरान सम्मेलन में पद्म भूषण पंडित छन्नूलाल मिश्र भी पहुंचे जहां उन्होंने प्रधानमंत्री के स्वागत में एक गीत भी गाया.आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रियंका गांधी वाराणसी में ही रहीं. 

First Published : 05 Mar 2022, 11:33:44 AM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.