News Nation Logo

Mirzapur Varanasi Ghazipur आखिरी दौर के लिए बीजेपी ने लगाई ताकत

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 04 Mar 2022, 12:12:49 PM
M Modi

पीएम मोदी आज से पूर्वांचल के सघन दौरे पर. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • 7 मार्च को आखिरी चरण के मतदान के लिए बीजेपी ने कसी कमर
  • पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, योगी ने संभाली कमान

मिर्जापुर:  

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव ढलान की ओर है. ऐसे में भाजपा ने सत्ता में दोबारा काबिज होने के लिए पूरे दिग्गजों की फौज यहां उतार दी है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की शुक्रवार को मिर्जापुर में चुनावी सभा है. इसके बाद वह अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रोड भी करेंगे. भाजपा के चाणक्य माने जाने वाले अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की भी आज पूर्वांचल में चुनावी सभा है.

भाजपा के प्रदेश मीडिया इंचार्ज मनीष दीक्षित ने बताया कि शुक्रवार को प्रधानमंत्री पहले मिर्जापुर और भदोही जिलों की सभी विधानसभाओं की संयुक्त रैली को संबोधित करेंगे. रैली मिर्जापुर में राबर्ट्सगंज रोड के बरकछा कला में होगी. रैली में मिर्जापुर जिले की छानवे, मिजार्पुर नगर, मझंवा, चुनार, मड़िहान तथा भदोही जिले की भदोही, ज्ञानपुर, औराई विधानसभाओं के पार्टी पदाधिकारी, कार्यकर्ता, पार्टी समर्थक तथा जनसामान्य प्रधानमंत्री को सुनने के लिए रैली में पहुंचेगें. रैली के पश्चात प्रधानमंत्री बनारस के प्रवास के लिए जायेंगे. जहां पीएम रोड शो में हिस्सा लेंगे. वाराणसी के मलदहिया चौराहे से प्रधानमंत्री द्वारा सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण करके प्रारम्भ हुआ रोड शो बनारस के मार्गों से होकर काशी विश्वनाथ धाम पर सम्पन्न होगा. प्रधानमंत्री के कार्यक्रमों का प्रसारण सोशल मीडिया के सभी प्लेटफार्म पर होगा.

केन्द्र सरकार में गृह तथा सहकारिता मंत्री अमित शाह शुक्रवार को गाजीपुर में तीन जनसभा करेंगे. अमित शाह की पहली सभा करीब एक बजे से मदरा खेल मैदान अलीपुर, जखनियां में होगी. इसके बाद दो बजे से विरनों, जंगीपुर से टाउन नेशनल इंटर कालेज, सैदपुर, गाजीपुर में वह जनसभा करेंगे. रक्षा मंत्री तथा लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह जौनपुर के मल्हनी के जूनियर हाई स्कूल, कुद्दूपुर में आज की पहली सभा करेंगे. इसके बाद चंदौली के गांधी इंटर कॉलेज, सदलपुरा, सकलडीहा में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में चुनावी सभा करेंगे. राजनाथ सिंह करीब तीन बजे से चंदौली के आदित्य नारायण इंटर कालेज, चकिया में अपनी दूसरी सभा करेंगे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री मोदी की मिजार्पुर में होने वाली सभा से पहले चंदौली के सैयदराजा में भाजपा प्रत्याशी सुशील सिंह के समर्थन मे सभा करेंगे. इसके बाद करीब 12 बजे से वह मिर्जापुर के बरकछा कलां में होने वाली प्रधानमंत्री की सभा में रहेंगे. मुख्यमंत्री आदित्यनाथ का इसके बाद जौनपुर आगमन होगा, जहां पर मुंगराबादशाहपुर, जफराबाद तथा मडियाहूं विधानसभा क्षेत्र में उनकी सभाएं होगी। वह वाराणसी में आज रात्रि प्रवास करेंगे.

केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी का भी आज वाराणसी का दौरा है. वह बृजविलास धूपचंदी, वाराणसी महानगर में सभा करने के बाद गाजीपुर के बहादुरगंज बस स्टैण्ड, जहूराबाद में जनसंपर्क करेंगी. उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की आज की पहली सभा जौनपुर के भटपुरा, महाराजगंज, बदलापुर में और दूसरी सभा आजमगढ़ के सर्वोदय महाविद्यालय, मार्टिनगंज, दीदारगंज, लालगंज मे होगी. वह आजमगढ़ के परशुरामपुर के बगल में नारायणपुर का मैदान, गोपालपुर में सभा करने के बाद गाजीपुर पहुंचेंगे. गाजीपुर के चक मुकुन्द बरतर, मुहम्मदाबाद में सभा करने के बाद सोनभद्र जाएंगे। सोनभद्र में वह चन्द्रगुप्त मौर्य इंटर कालेज मैदान, मधुपुर, घोरावल, में सभा करेंगे. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चंदौली तथा सोनभद्र में सभाएं करेंगे. उनकी पहली सभा राष्ट्रीय इंटर कालेज सदलपुर, सकलडीहा, चंदौली में होगी. इसके बाद टोला, बेलगढी़, जुगैल, सोनभद्र में वह भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में माहौल बनाएंगे.

First Published : 04 Mar 2022, 12:12:49 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.