logo-image

Telangana Election: कांग्रेस ने जारी की 45 प्रत्याशियों की लिस्ट, पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन को भी टिकट

Telangana Assembly Elections 2023 : कांग्रेस ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए अपनी एक और लिस्ट जारी कर दी है. 45 प्रत्याशियों की सूची में पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन को टिकट दिया गया है.

Updated on: 27 Oct 2023, 08:59 PM

हैदराबाद:

Telangana Assembly Elections 2023 : देश के 5 राज्यों में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने चुनाव प्रचार और रैलियां तेज कर दी हैं. चुनावी राज्यों में दिग्गज नेताओं के आने का सिलसिला जारी है. जिस राज्य में जिसकी सरकार है वो अपनी नीतियों को जनता तक पहुंचा रही है तो वहीं राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टियां अपने लोकलुभाव वादों के साथ लोगों के पास जा रही हैं. लेकिन, अंतिम फैसला जनता को ही करना है कि मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिरोजम में किसकी सरकार बनेगी? सभी दलों का इन पांचों राज्यों में सबसे ज्यादा फोकस तेलंगाना पर है. 

यह भी पढ़ें : Telangana Assembly Elections 2023 : BJP की सरकार बनी तो इस जाति के पास रहेगी राज्य की बागडोर, अमित शाह ने की घोषणा

कांग्रेस पार्टी (Congress) ने शुक्रवार को तेलंगाना विधानसभा चुनाव (Telangana Assembly Election 2023) के लिए प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है. इस सूची में 45 उम्मीदवारों को टिकट दिए गए हैं. इस लिस्ट में सबसे प्रमुख उम्मीदवार पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन को टिकट मिलना है. कांग्रेस की ओर से मोहम्मद अजहरुद्दीन को जुबली हिल्स से और मधु गौड़ यास्खी को लाल बहादुर नगर से चुनावी मैदान में उतारा गया है. आपको बता दें कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक हुई थी. इसके बाद पार्टी ने 45 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी की है. 

यह भी पढ़ें : Rozgar Mela : 51 हजार लोगों को मिलेगी सरकारी नौकरी, पीएम नरेंद्र मोदी इस दिन बांटेंगे नियुक्ति पत्र

तेलंगाना में 119 विधानसभा सीटें हैं. इस वक्त राज्य में बीआरएस की सरकार है और केसीआर सीएम हैं. पिछली दो बार से लगातार के चंद्रशेखर राव राज्य में मुख्यमंत्री हैं. इस बार कांग्रेस ने तेलंगाना को अपना चुनावी केंद्र बनाया है. कर्नाटक में जीत के बाद कांग्रेस की ओर से लगातार तेलंगाना चुनाव पर फोकस किया जा रहा है. वहीं भारतीय जनता पार्टी (BJP) भी दक्षिण राज्य तेलंगाना में अपना वर्चस्व कायम करने के लिए अपने रणनीति पर काम कर रही है.