logo-image

Telangana Election: BRS MLC कविता बोलीं- ओबीसी आरक्षण को संसद में क्यों नहीं उठाया जा रहा है?

Telangana Assembly Election 2023 : तेलंगाना विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है. स्टार प्रचारकों ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है.

Updated on: 06 Nov 2023, 08:23 PM

निजामाबाद:

Telangana Assembly Election 2023 : देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. चुनावी राज्यों में मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिरोजम शामिल हैं. सभी राज्यों में इस महीने चुनाव के लिए वोट पड़ेंगे. राजनीतिक दलों के स्टार प्रचारकों ने चुनावी कमान संभाल लिया है. इस बार भाजपा और कांग्रेस का दक्षिण राज्य तेलंगाना पर ज्यादा फोकस है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए जनसभा कर रहे हैं. पीएम मोदी के तेलंगाना दौरे पर बीआरएस एमएलसी ने तंज कसा है. 

यह भी पढ़ें : Uttarakhand News : CM धामी ने मुंबई को देश की आर्थिक तो उत्तराखण्ड को दी आध्यात्मिक राजधानी की संज्ञा 

पीएम नरेंद्र मोदी के तेलंगाना दौरे पर बीआरएस एमएलसी के. कविता ने निजामाबाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए भाजपा पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने (बीसी) पिछड़े वर्गों के लिए कुछ नहीं किया है. तेलंगाना और कई दक्षिण भारतीय राज्यों से लगातार मांग रही है कि केंद्र सरकार में बीसी कल्याण मंत्रालय स्थापित किया जाना चाहिए. भाजपा ने उस मुद्दे पर ध्यान क्यों नहीं दिया? एक बीसी आयोग का गठन किया गया था जो अब निष्क्रिय हो गया है. इसे पुनर्जीवित क्यों नहीं किया जा रहा है?.

यह भी पढे़ं : Earthquake: दिल्ली-NCR में महसूस किए गए भूकंप के झटके, 5.6 रही तीव्रता

उन्होंने आगे कहा कि ओबीसी आरक्षण को संसद में क्यों नहीं उठाया जा रहा है? यह कई वर्षों से लंबित मांग है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) अच्छी तरह जानती है कि तेलंगाना की सभी सीटों पर उनकी जमानत जब्त हो जाएगी, इसलिए वे झूठा वादा कर रहे हैं. तेलंगाना बीसी केसीआर के समर्थन में हैं. पीएम नरेंद्र मोदी यहां आकर तमाम वादे कर सकते हैं, लेकिन वे बीजेपी का समर्थन नहीं करेंगे.

यह भी पढ़ें : Delhi Air Pollution : दिल्ली में एक बार फिर ऑड-ईवन... प्रदूषण के बीच इस दिन से नियम लागू

आपको बता दें कि तेलंगाना में 30 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए वोट पड़ेंगे, जबकि चुनाव के रिजल्ट 3 दिसंबर को जारी होंगे. राज्य में इस वक्त बीआरएस की सरकार है और केसीआर मुख्यमंत्री हैं. इस बार कांग्रेस और भाजपा ने तेलंगाना को अपना चुनावी केंद्र बनाया है. जहां कर्नाटक में जीत के बाद कांग्रेस का मनोबल बढ़ा हुआ है तो वहीं भाजपा दक्षिण राज्य में अपना वर्चस्व कायम रखना चाहती है.