logo-image

Tamil Nadu Election : शशिकला नहीं डाल पाईं वोट, मतदाता सूची से नाम गायब

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव ( Tamil Nadu Assembly Elections ) : दिवंगत मुख्यमंत्री जे. जयललिता की करीबी सहयोगी वी.के. शशिकला अपना नाम मतदाता सूची से हटा दिए जाने के कारण वोट नहीं दे सकीं.

Updated on: 06 Apr 2021, 03:37 PM

highlights

  • तमिलनाडु में मतदान जारी
  • शशिकला नहीं डाल पाईं वोट
  • मतदाता सूची से नाम गायब

चेन्नई:

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव ( Tamil Nadu Assembly Elections ) : ऐसे समय में जब तमिलनाडु (Tamil Nadu) के तमाम मतदाता राज्य में एक नई सरकार का चुनाव करने के लिए अपना वोट डाल रहे हैं, दिवंगत मुख्यमंत्री जे. जयललिता की करीबी सहयोगी वी.के. शशिकला अपना नाम मतदाता सूची से हटा दिए जाने के कारण वोट नहीं दे सकीं. ये जानकारी उनके वकील राजा सैंथूर पांडियन के हवाले से मिली हैं.  उनके अनुसार, शशिकला का नाम हजार लाइट्स विधानसभा क्षेत्र में है. वह यहां पोएस गार्डन में जयललिता के निवास पर रह रही थीं.

यह भी पढ़ें : कूचबिहार रैली : मतदान के बीच बंगाल में गरजे पीएम मोदी, पढ़िए भाषण की 10 बड़ी बातें

एआईएडीएमके सरकार ने 2016 में जयललिता की मृत्यु के बाद इसे स्मारक में बदलने के लिए उस घर को अपने कब्जे में लिया था. शशिकला, जिन्हें भ्रष्टाचार के आरोपों में चार साल की जेल हुई थी, उनको कुछ महीने पहले ही रिहा किया गया था. हालांकि, पहले शशिकला ने कहा था कि वह सक्रिय राजनीति में आ जाएगी, लेकिन बाद में उन्होंने घोषणा की कि वह इससे दूर रहेगी.

देखें : न्यूज नेशन LIVE TV

उनके वकील ने कहा कि चुनाव आयोग के अधिकारियों ने उन्हें सूचित किया था कि रोल रिवाइज होने के बाद जनवरी 2019 में शशिकला का नाम मतदाता सूची से हटा दिया गया था. बाद में मतदाता सूची में शशिकला का नाम शामिल करने की समय सीमा समाप्त हो गई. उन्होंने यह भी आश्चर्य किया कि चुनाव आयोग ने उन्हें बेंगलुरु के परापाना अग्रहारा जेल में नोटिस क्यों नहीं भेजा.

यह भी पढ़ें : Assembly Elections : 5 राज्यों में 475 सीटों पर मतदान जारी, इन हस्तियों की किस्मत का होगा फैसला

तमिलनाडु में 234 सीटों पर मतदान जारी

आपको बता दें कि तमिलनाडु में सभी 234 विधानसभा सीटों पर आज मतदान हो रहा है. इस चुनाव में कुल 3,998 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, जिसका फैसला राज्य के 6 करोड़ 28 लाख वोटर्स करेंगे. अगर राज्य की प्रमुख हस्तियों की बात करें तो इनमें मुख्यमंत्री पलानीस्वामी, उप-मुख्यमंत्री ओ पनीरसेलवम, द्रमुक अध्यक्ष एम.के. स्टालिन, एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन, सुपरस्टार से राजनेता बने और मक्कल नीधि मय्यम के प्रमुख कमल हासन, अभिनेत्री से नेता बनीं खुशबू सुंदर शामिल हैं.

(इनपुट - आईएएनएस)