News Nation Logo

कूचबिहार रैली : मतदान के बीच बंगाल में गरजे पीएम मोदी, पढ़िए भाषण की 10 बड़ी बातें

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए तीसरे चरण में जारी मतदान के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तृणमूल कांग्रेस की मुखिया और सूबे के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 06 Apr 2021, 02:14:31 PM
pm narendra modi

मतदान के बीच बंगाल में गरजे पीएम मोदी, पढ़िए भाषण की 10 बड़ी बातें (Photo Credit: BJP (Twitter))

highlights

  • मतदान के बीच बंगाल में गरजे पीएम मोदी
  • बंगाल के कूचबिहार में रैली को किया संबोधित
  • ममता बनर्जी पर PM मोदी ने किया तीखा वार

कूचबिहार:

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए तीसरे चरण में जारी मतदान के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तृणमूल कांग्रेस की मुखिया और सूबे के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला है. बंगाल के कूचबिहार में रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने चुनाव में जीत का दम भरा है. उन्होंने दावा किया है कि 2 मई को जब चुनाव के नतीजे आएंगे तो बंगाल में बीजेपी की सरकार बनेगी और फिर यहां विकास का अभियान और तेज किया जाएगा. उन्होंने कहा कि बीते 2 चरणों के मतदान में ममता बनर्जी का जाना तय हो चुका है.

यह भी पढ़ें: बढ़ते कोरोना मामले पर बोले टिकैत, पूरे देश में लग जाए लॉकडाउन, नहीं खत्म होगा आंदोलन

'बीजेपी की लहर से ममता बनर्जी के गुंड़े और भय किनारे'

कूचबिहार की रैली में पीएम मोदी ने ममता बनर्जी की हार का दावा करते हुए कहा कि पिछले दो चरणों के चुनाव में ममता बनर्जी का जाना तय हो गया है. पिछले दो चरणों में बड़ी संख्या में मतदाता बाहर निकलने हैं. बंगाल में बीजेपी की लहर चल रही है, जिसने ममता बनर्जी के गुंड़ों और भय को किनारे लगा दिया है. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि ममता बनर्जी एक सवाल पूछ रही है कि क्या बीजेपी भगवान है, जो पहले दो चरणों में उसे बड़ी जीत मिल रही है. उन्होंने ममता पर वार करते हुए कहा कि हम तो मामूली इंसान है, ईश्वर के आशीर्वाद से देश की सेवा में लगे हैं.

'जनता का प्यार ब्याज समेत लौटाऊंगा'

रैली में उमड़े जनसैलाब को देखकर प्रधानमंत्री मोदी गदगद नजर आए. उन्होंने कहा कि जनता का ये प्यार है, उसे बंगाल में बीजेपी की सरकार बनने के बाद ब्याज समेत विकास करके लौटाऊंगा. उन्होंने कहा कि चुनाव में कौन हार रहा है, कौन जीत रहा है, यह पता करने के लिए भगवान को कष्ट देने की जरूरत नहीं है. जनता ही भगवान का रूप होती है, उसका चेहरा देखकर पता चलता है कि हवा का रुख किया है. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी चुनाव हार रही हैं. वो मैदान छोड़ चुकी हैं.

'ममता हार रही हैं, भगवान से पूछने की जरूरत नहीं'

ममता बनर्जी द्वारा बार बार नंदीग्राम में जीत का दावा किए जाने पर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कटाक्ष किया है. उन्होंने कहा, 'उन्हें (ममता बनर्जी) रोज कहना पड़ रहा है कि वह नंदीग्राम जीत रही हैं. लेकिन जिस दिन ममता दीदी ने चुनाव के दिन पोलिंग बूथ में जो खेला किया, जो बातें कहीं, उसी दिन पूरे देश ने मान लिया कि आप हार गई हैं. इसके लिए भगवान को पूछने की जरूरत नहीं है. वाराणसी के ममता बनर्जी के चुनाव लड़ने के बयान पर भी प्रधानमंत्री ने तंज कसा है. उन्होंने कहा कि टीएमसी कह रही है कि ममता बनर्जी वाराणसी से चुनाव लड़ेंगी तो समझा जा सकता है वह चुनाव हार रही हैं. उन्हें बंगाल छोड़कर जाना पड़ रहा है. टीएमसी के बयानों से पता लग रहा है कि ममता बनर्जी हार रही हैं.

मुस्लिमों से ममता की अपील पर मोदी ने कटाक्ष

इस दौरान मुस्लिमों से ममता की अपील पर भी मोदी ने कटाक्ष किया है. उन्होंने कहा कि ममर्जी बनर्जी ने हाल ही में कहा कि सभी मुस्लिम एक हो जाओ, वोट बंटने मत दो. इसका मतलब यह है कि अब मुस्लिम वोट बैंक भी आपके हाथ से निकल गया है. पीएम मोदी ने कहा कि मुस्लिम भी आपसे दूर हो गए हैं. आप पब्लिकी यह कह रही हैं तो इसी से पता चलता है कि आप चुनाव हार गई हैं. पीएम मोदी ने यह भी कहा कि अगर हमने कहा होता कि सभी हिंदू एक हो जाओ तो हमें भी चुनाव आयोग नोटिस भेज देता. मीडिया ने भी हमारे बाल नोंच लिए होते. हमें पता नहीं है कि आपको नोटिस भेजा गया है या नहीं. लेकिन आपके बयान से साफ हो गया है कि आप हार रही हैं और मुस्लिमों से खुद को बचाने की गुहार लगा रही हो.

यह भी पढ़ें: मुख्तार अंसारी की पत्नी को एनकाउंटर का डर, पहुंची सुप्रीम कोर्ट 

'चुनाव आयोग की ममता की गाली, मतलब खेला शेष है'

ममता बनर्जी द्वारा चुनाव आयोग पर सवाल उठाने पर भी पीएम मोदी ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी चुनाव आयोग को गालियां देती रहती हैं. ये बात आप कह रही हैं. जिस चुनाव आयोग ने पिछले 2 चुनावों में आपको जिताया, आज आप ही खुद सवाल खड़े कर रही हैं तो समझा जा सकता है कि आप हार रही हैं. आज आपको ईवीएम से भी समस्या होने लग गई है. आप ईवीएम और चुनाव आयोग को गाली देती हो तो समझा जा सकता है कि अब आपका खेला शेष है.

बंगाल में मतदान को लेकर बोले प्रधानमंत्री

बंगाल में मतदान को लेकर प्रधानमंत्री ने कहा कि ममता बनर्जी एक राज्य की मुख्यमंत्री हैं. दो चरणों का चुनाव हो चुका है. अभी तक चुनाव शांतिपूर्ण हुआ और अच्छी वोटिंग हुई. अगर इतनी वोटिंग गुजरात में होती है तो मुझे गर्व होता था. मगर आपको इस पर गर्व नहीं है, ममता बनर्जी को इससे परेशानी हो रही है. इससे साफ होता है कि आप चुनाव हार रही हो. 

पीएम मोदी ने ममता के आरोपों पर दिया जवाब

पीएम मोदी ने ममता के आरोपों पर भी जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी की रैलियों की भारी संख्या में लोग आते हैं और ममता बनर्जी आरोप लगाती हैं कि जनता को पैसे देकर बुलाया जा रहा है. ममता बनर्जी ऐसे झूठे आरोप लगा रही हैं. जनता उनको इसकी सजा देगी. पीएम मोदी ने यह भी कहा कि ममता बनर्जी को तिलक लगाने वालों और भगवा वस्त्र पहनने वालों से दिक्कत है. यह दिखाता है कि आपकी जमीन खिसक चुकी है. आपकी हार तय है.

ममता दीदी चुनाव के मैदान में सेल्फ गोल कर चुकी हैं- मोदी

उन्होंने आगे कहा, 'ममता बनर्जी फुटबॉल खेलती हैं. आप चुनाव के मैदान में सेल्फ गोल कर चुकी हैं. आपने अपनी सच्चाई स्वीकार कर ली है. शिक्षकों की भर्ती हो या लोगों के काम, टीएमसी सरकार ने सिर्फ तुष्टिकरण किया. युवाओं, किसानों और गरीबों का ममता ने अपने हाल पर छोड़ दिया. यहां टोलाबाज बंगाल को लूटते रहे और ममता बनर्जी देखती रहीं. टीएमसी के कार्यकर्ता, नेता और मंत्री खेला करते रहे, ममता बनर्जी देखती रहीं. बंगाल में घुसपैठ होती रही, ममता बनर्जी देखती रहीं.'

यह भी पढ़ें: Assembly Elections : 5 राज्यों में 475 सीटों पर मतदान जारी, इन हस्तियों की किस्मत का होगा फैसला

नरेंद्र मोदी ने टेप का भी जिक्र किया

रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने टेप का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि हाल ही में जो टेप आया है, उससे कई बातचीत ऐसी उजागर हुई हैं, जो ममता बनर्जी के 10 साल का लेखाजोखा दे रही हैं. इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि ममता बनर्जी एक नया टैक्स लेकर आई हैं. यहां भाइपो टैक्स लोगों से वसूला जा रहा है. बंगाल का युवा एक-एक टका के लिए तरस रहा है और वहां 35-40 करोड़ एक महीने में आ रहा है.इसी वजह से आज बंगाल के कोने-कोने से आवाज आ रही है- 'चलो पालटाई, चलो पालटाई'.

डबल इंजन की सरकार से काफी लाभ होने वाला है- मोदी

पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि बंगाल में स्वास्थ्य सुविधाओं का अभाव, लेकिन ममता दीदी को कोई फर्क नहीं पड़ता है. वो केंद्र की स्वास्थ्य सुविधाओं पर रोक लगा देती हैं. उन्होंने कहा कि बंगाल में बीजेपी सरकार बनते ही हर घर पानी पहुंचाने के लिए डबल ताकत से काम किया जाएगा. किसानों को डबल इंजन की सरकार से काफी लाभ होने वाला है. मोदी ने कहा कि 2 मई के बाद बीजेपी की सरकार बनेगी. पहली कैबिनेट के बाद ही किसानों को सम्मान निधि का लाभ मिलेगा. हर किसान के खाते में 18 हजार रुपये सीधे बैंक खाते में जमा हो जाएंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि लोकसभा चुनाव की तरह इस बार फिर पौधे छाप-टीएमसी साफ.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 Apr 2021, 02:14:31 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो