News Nation Logo

ममता बनर्जी के प्रतिद्वंद्वी सुवेंदु अधिकारी बोले- अगर फिर सत्ता में आई टीएमसी तो बंगाल कश्मीर बन जाएगा

तृणमूल कांग्रेस की मुखिया ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट पर चुनावी मैदान में उतरी हैं, जिनका मुकाबला करने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने ममता बनर्जी के सिपहसालार रहे सुवेंदु अधिकारी को आगे कर दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 07 Mar 2021, 12:46:28 PM
Suvendu Adhikari

शुभेंदु अधिकारी (Photo Credit: ANI)

highlights

  • पश्चिम बंगाल की नंदीग्राम सीट पर दिलचस्प जंग
  • ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे सुवेंदु अधिकारी
  • ममता सरकार में मंत्री रहे हैं सुवेंदु अधिकारी

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों को लेकर घमासान मचा हुआ है. बंगाल में सबसे दिलचस्प सियासी लड़ाई नंदीग्राम में छिड़ गई है. सूबे की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की मुखिया ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट पर चुनावी मैदान में उतरी हैं, जिनका मुकाबला करने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने ममता बनर्जी के सिपहसालार रहे सुवेंदु अधिकारी को आगे कर दिया है. सुवेंदु अधिकारी ममता बनर्जी सरकार में ही मंत्री रहे और हाल में टीएमसी छोड़कर बीजेपी में आए हैं. बीजेपी ने भी सुवेंदु की खूब आवभगत की है और अब ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव में उन्हें अपना उम्मीदवार बना दिया है.

यह भी पढ़ें : Assembly Elections Updates: कोलकाता में आज पीएम मोदी की रैली, मंच पर पहुंचे मिथुन चक्रवर्ती

नंदीग्राम की जंग में ममता बनर्जी के खिलाफ लड़ाई का मौका दिए जाने पर सुवेंदु अधिकारी ने बीजेपी का धन्यवाद दिया है. इसके साथ ही उन्होंने ममता बनर्जी को हराने का दावा किया है. सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि मुझे जो जिम्मेदारी दी गई है, इसके लिए मैं पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व को धन्यवाद देता हूं. उन्होंने कहा कि मैं नंदीग्राम और पूरे पश्चिम बंगाल में कमल खिलाने का काम करूंगा. साथ ही सुवेंदु ने कहा कि ममता बनर्जी 50,000 से अधिक मतों से यह चुनाव (नंदीग्राम में) हारने वाली हैं.

सुवेंदु अधिकारी ने आगे कहा कि नंदीग्राम (चुनाव) मेरे लिए चुनौती नहीं है. मैं नंदीग्राम जा रहा हूं उन्हें (ममता बनर्जी) हराकर कोलकाता वापस भेजूंगा. वहीं मुखीपारा के बेहला में रैली को संबोधित करते हुए सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि टीएमसी सरकार पर बड़ा हमला है. उन्होंने कहा कि अगर पश्चिम बंगाल में फिर से तृणमूल कांग्रेस सत्ता में आई तो बंगाल में यह कश्मीर बना देती.

यह भी पढ़ें : News Nation की खबर पर लगी मुहर, तमिलनाडु में कांग्रेस को सिर्फ 25 सीटें मिलीं

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में कुल आठ चरणों में 294 सीटों के लिए चुनाव होंगे. पहले चरण का मतदान 27 मार्च को होगा. इसी तरह एक अप्रैल, छह अप्रैल, दस अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को भी राज्य में मतदान होंगे. वोटों की गिनती दो मई को होगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 Mar 2021, 12:46:28 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो