News Nation Logo

Uttar Pradesh Assembly Elections 2022 : सीएम योगी के बाद अखिलेश यादव भी लड़ेंगे चुनाव

आजमगढ़ से सपा सांसद अखिलेश यादव किस सीट से चुनाव मैदान में किस्मत आजमाएंगे इसके बारे में फिलहाल कोई खबर सामने नहीं आई हैं. विधानसभा सीट के बारे में बाद में फैसला होगा.

News Nation Bureau | Edited By : Keshav Kumar | Updated on: 19 Jan 2022, 10:19:16 AM
Akhilesh Yadav

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे. (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • अखिलेश यादव विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे, सीट पर बाद में फैसला
  • सैफई, मैनपुरी या आजमगढ़ सीट से उतरने की अधिक संभावना 
  • फिलहाल आजमगढ़ से लोकसभा सांसद हैं सपा प्रमुख अखिलेश यादव

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर से चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद अब समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) भी विधानसभा चुनाव मैदान में उतरेंगे. जानकारी के मुताबिक, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे. न्यूज एजेंसी एएनआई ने सपा के वरिष्ठ और विश्वस्त सूत्रों के हवाले से बुधवार को यह जानकारी दी. आजमगढ़ से सपा सांसद अखिलेश यादव किस सीट से चुनाव मैदान में किस्मत आजमाएंगे इसके बारे में फिलहाल कोई खबर सामने नहीं आई हैं. 

आजमगढ़ से सपा सांसद अखिलेश यादव किस सीट से चुनाव मैदान में किस्मत आजमाएंगे इसके बारे में फिलहाल कोई खबर सामने नहीं आई हैं. वैसे समाजवादी पार्टी के नज़दीकी सूत्रों के मुताबिक अखिलेश यादव विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे. विधानसभा सीट के बारे में बाद में फैसला होगा. हालांकि सैफई, मैनपुरी, या आजमगढ़ सीट से उतरने की संभावना मजबूत है. वैसे पार्टी का दावा है कि वह किसी और सीट से चुनाव मैदान में उतर सकते हैं.

हालांकि सूत्रों का दावा है कि अखिलेश यादव आजमगढ़ की गोपालपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे. 4 बार से लगातार ये सीट सपा के हिस्से में आती रही है. इस विधानसभा क्षेत्र में यादव के बाद सबसे ज्यादा वोट दलित का है. इसीलिए इस सीट पर सीधी टक्कर सपा और बसपा की होती रही है. इस बार के चुनाव में सबसे ज्यादा फोकस गोरखपुर शहर और गोपालपुर सीट पर रहेगा.

ये भी पढ़ें - UP Elections : मुलायम सिंह यादव की बहू आज BJP में होंगी शामिल!

सीएम योगी आदित्यनाथ पहले कर चुके हैं ऐलान

इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर शहर विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतरने की घोषणा हो चुकी है. साल 2017 में मुख्यमंत्री बनने से पहले योगी आदित्यनाथ लगातार 5 बार गोरखपुर से लोक सभा चुनाव जीत चुके थे, लेकिन उन्होंने इससे पहले कभी भी विधान सभा का चुनाव नहीं लड़ा था. इसके बाद खबरें सामने आने लगी कि भाजपा के नेता यह चाहते हैं कि योगी आदित्यनाथ अपना पहला विधानसभा चुनाव लड़ें. उनके सामने आने के बाद अखिलेश यादव से भी चुनाव मैदान में उतरने से जुड़े सवाल किए जाने लगे थे.

First Published : 19 Jan 2022, 09:15:28 AM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.