logo-image

Revanth Reddy Oath: रेवंत रेड्डी ने CM पद की शपथ लेते ही चलाया बुलडोजर, पहला वादा किया पूरा

तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने सीएम बनने से पहले वादा किया कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो प्रगति भवन (मुख्यमंत्री आवास) के द्वार हमेशा खुले रहेंगे. इसका नाम बदलकर डॉ. बीआर अंबेडकर प्रजा भवन किया जाएगा.

Updated on: 07 Dec 2023, 03:01 PM

नई दिल्ली:

तेलंगाना में कांग्रेस ने सरकार बना ली है. गुरुवार को प्रदेश को नया सीएम मिल गया है. रेवंत रेड्डी ने सीएम पद की शपथ ली है. रेवंत रेड्डी ने सीएम बनने से पहले एक बड़ा वादा किया था. उन्होंने शपथ लेने से पहले ही प्रगति भवन (CM आवास) के पास लगी बाड़ को बुलडोलर से हटा दिया. इस तरह से जनता की पहुंच और यातायात की आवाजाही को आसान बनाने के लिए प्रगति भवन के सामने लगे लोहे के बैरिकेड को हटा दिया गया. विधायक दानासारी सीताक्का ने एक्स पर पोस्ट किया और कहा कि प्रगति भवन में शेड और ग्रिल को हटाया गया है. 

ये भी पढ़ें: Revanth Reddy Oath Ceremony: रेवंत रेड्डी ने तेलंगाना के CM पद की शपथ ली, भट्टी विक्रमार्क बने डिप्टी सीएम

रेवंत रेड्डी अपना पहला वादा पूरा किया 

आपको बता दें कि रेवंत रेड्डी ने चुनाव प्रचार के दौरान कहा था कि प्रगति भवन (मुख्यमंत्री आवास) के द्वारा जनता के लिए हमेशा खुले रहने वाले हैं. इसके नाम को बदला जाएगा. इसका नाम डॉ. बीआर अंबेडकर प्रजा भवन रखा जाएगा. प्रगति भवन के निर्माण पर टोटल 50 करोड़ रुपये लगे है. 2022 में एक आरटीआई के माध्यम से सच सामने आया था कि प्रगति भवन राज्य के सीएम का आधिकारिक निवास है.

के.चंद्रशेखर राव ने सीएम रहते हुए 2016 में शहर के बीचोंबीच इस इमारत को खड़ा किया था. इस ऑफिसर्स कॉलोनी में दस आईएएस अधिकारियों के क्वार्टर और 24 चपरासी क्वार्टरों को हटा दिया गया था. इसके बाद नौ एकड़ भूमि पर बने इस कॉम्प्लेक्स की लागत वित्तीय वर्ष 2016-2017 के दौरान 45,91,00,000 रुपये आंकी गई.  इस भवन में पांच इमारत बनी हैं, इसमें सीएम का निवास, कार्यालय, जनहिता (बैठक कक्ष), पुराना मुख्यमंत्री निवास के साथ कैंप कार्यालय मौजूद हैं.