logo-image
लोकसभा चुनाव

Rajasthan Election: 500 रुपये में सिलेंडर तो महिला मुखिया को मिलेंगे 10 हजार रुपये, CM गहलोत की घोषणा 

Rajasthan Assembly Election 2023 : राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दलों ने अपनी कमर कस ली है. इसे लेकर कांग्रेस ने बड़ा दाव चला है. सीएम अशोक गहलोत ने राज्य की जनता के लिए बड़ी घोषणा की है.

Updated on: 25 Oct 2023, 07:49 PM

जयपुर:

Rajasthan Assembly Election 2023 : राजस्थान में अगले महीने 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं. इसे लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है. दलों के दिग्गज नेताओं के आने का सिलसिला जारी है. राज्य में इस वक्त कांग्रेस की सरकार है और अशोक गहलोत मुख्यमंत्री हैं. भाजपा ने इस बार अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए अपने सांसदों और केंद्रीय मंत्रियों को मैदान में उतार दिया है. इस बीच गहलोत सरकार ने जनता के लिए बड़ी चुनावी घोषणा की है. 

यह भी पढ़ें : Delhi News : केजरीवाल सरकार के मंत्रालयों में फेरबदल, आतिशी और सौरभ भारद्वाज के विभाग बदले गए

सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने झुंझुनू में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अगर राज्य में फिर कांग्रेस की सरकार आई तो एक करोड़ से ज्यादा परिवारों को 500 रुपये में गैस सिलेंडर मिलेंगे. साथ ही हर साल परिवार की महिला मुखिया को 10 हजार रुपये दिए जाएंगे. कांग्रेस ने इस घोषणा को अपने एक्स (पहले ट्विटर) पर भी पोस्ट किया है.  

यह भी पढ़ें : Delhi Air Pollution : आतिशी ने DPCC के चेयरमैन को बर्खास्त करने की उठाई मांग, जानें कैसे दिल्लीवासियों की जान खतरे में?

जानें क्या बोलीं कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी लोगों को संबोधित करते हुए भाजपा पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि सरकार आज सिर्फ 2 उद्योगपतियों को बढ़ावा दे रही है. उन उद्योगपतियों को देश की सारी संपति दे दी जा रही है जैसे बंदरगाह, एयरपोर्ट और बड़े-बड़े पीएसयू. इस सरकार के पास न तो कोई विजन है और न ही कोई रोडमैप. आपको बता दें कि राजस्थान में हर विधानसभा चुनाव में सत्ता बदलने की परंपरा रही है. क्या सीएम अशोक गहलोत इस परंपरा तो तोड़ पाएंगे या फिर भाजपा की सरकार आएगी. ये फैसला तो जनता को करना है. राजस्थान चुनाव के रिजल्ट 3 दिसंबर को आएंगे, उसी दिन पता चलेगा कि राज्य में किसकी सरकार बनेगी?