logo-image

Delhi: केजरीवाल सरकार के मंत्रालयों में फेरबदल, आतिशी और सौरभ भारद्वाज के विभाग बदले गए

Kejriwal Government Ministries Reshuffle : दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार के विभागों में बड़े फेरबदल किए गए हैं. ये फेरबदल आतिशी और सौरभ भारद्वाज के बीच किए गए थे.

Updated on: 25 Oct 2023, 07:14 PM

नई दिल्ली:

Kejriwal Government Ministries Reshuffle : दिल्ली की केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) के मंत्रालयों में बड़ा बदलाव किया गया है. आतिशी (Atishi) और सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj) के बीच विभाग बदले गए हैं. अब आतिशी की जगह सौरभ भारद्वाज पर्यटन, कला और संस्कृति मंत्रालय देखेंगे तो वहीं सौरभ भारद्वाज की जगह आतिशी को जल विभाग की जिम्मेदारी मिली है. पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदियों के जेल जाने के बाद दोनों को दिल्ली सरकार में मंत्री बनाया गया था. 

यह भी पढ़ें : Delhi Air Pollution : आतिशी ने DPCC के चेयरमैन को बर्खास्त करने की उठाई मांग, जानें कैसे दिल्लीवासियों की जान खतरे में?

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी के विधायक और आतिशी ने इसी साल 9 मार्च को मंत्री पद की शपथ ग्रहण की थी. उस समय आतिशी को शिक्षा, पीडब्ल्यूडी, बिजली और पर्यटन विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई थी, जबकि सौरभ भारद्वाज को स्वास्थ्य, शहरी विकास, जल और उद्योग का विभाग सौंपा गया था. दिल्ली सरकार में अब मंत्री आतिशी को मंत्री सौरभ भारद्वाज की जगह जल विभाग आवंटित किया गया है, जबकि मंत्री आतिशी की जगह सौरभ भारद्वाज पर्यटन, कला एवं संस्कृति विभाग देखेंगे.

यह भी पढ़ें : Telangana Election : राहुल गांधी के बयान पर BRS का बयान, नेहरू ने हमें जबरदस्ती आंध्र प्रदेश में मिलाया, फिर इंदिरा गांधी ने...

गौरतलब है कि साल 2013 से सौरभ भारद्वाज आम आदमी पार्टी के विधायक हैं. वे दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष पद भी रह चुके हैं. शिक्षा विभाग में आतिशी मनीष सिसोदिया की सलाहकार थीं. सीएम अरविंद केजरीवाल की सिफारिश पर उपराज्यपाल ने राष्ट्रपति मुर्मू को मंत्रियों के रूप में आतिशी और सौरभ भारद्वाज के नामों की सिफारिश की थी.