logo-image

Rajasthan Election: AIMIM ने राजस्थान चुनाव में ठोकी ताल, ओवैसी बोले- अब विपक्ष चिल्लाने लगेंगे

Rajasthan Assembly Election 2023 : इस बार राजस्थान का विधानसभा चुनाव काफी दिलचस्प होने वाला है. असदुद्दीन ओवैसी ने राजस्थान में ताल ठोक दी और प्रत्याशियों को मैदान में उतार दिया है.

Updated on: 22 Oct 2023, 07:45 PM

जयपुर:

Rajasthan Assembly Election 2023 : राजस्थान में अगले महीने 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं. राजस्थान में इस वक्त कांग्रेस की सरकार है और अशोक गहलोत मुख्यमंत्री हैं. इस बार भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव जीतने के लिए सांसदों और केंद्रीय मंत्रियों को टिकक बांटा है. कांग्रेस और भाजपा अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रही है. इस बीच असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम (AIMIM) ने राज्य में चुनाव लड़ने की ताल ठोक दी है. इस बीच AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भाजपा और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है.  

यह भी पढ़ें :MP Election: दिग्विजय सिंह के कपड़े फाड़वा रहे कमलनाथ... CM ने कांग्रेस पर कसा तंज

असदुद्दीन ओवैसी ने राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जो राहुल गांधी और अशोक गहलोत का वोटर है वह मोदी को भी अपना हीरो मानता है और उन्हें वोट दे देता है और जब हम चुनाव लड़ते हैं तो हमपर इलजाम लगाया जाता है कि असदुद्दीन ओवैसी वोट काटने के लिए आ गया. मैं इनसे पूछना चाहता हूं कि मैं तो पहली बार राजस्थान में आकर चुनाव लड़ रहा हूं, लेकिन इससे पहले भाजपा किसकी वजह से जीती? इसका जवाब कांग्रेस नहीं दे पाएगी, लेकिन वे कल से शुरू हो जाएंगे कि ओवैसी आया और भड़काऊ भाषण दे दिया.

यह भी पढ़ें : Delhi Pollution: दिल्ली की आबोहवा बिगड़ी, 'बहुत खराब' में पहुंचा AQI, देखें Video

आपको बता दें कि पिछले काफी समय से असदुद्दीन ओवैसी राजस्थान विधानसभा चुनाव में दिलचस्पी ले रहे थे. कहा जा रहा था कि उनकी पार्टी भी इस बार का चुनाव लड़ सकती है और हुआ भी ऐसा ही. इसे लेकर ओवैसी ने कई क्षेत्रों का दौरा भी किया था. इस बीच AIMIM ने राजस्थान चुनाव के लिए अपने तीन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. ओवैसी की AIMIM ने जयपुर के हवा महल सीट से जमील खान, सीकर के फतेहपुर से जावेद खान और भरतपुर के कांमा से इमरान नवाब को मैदान में उतारा है. बताया जा रहा है कि पार्टी जल्द ही और उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर सकती है.