logo-image

पुष्पम प्रिया चौधरी को NOTA से भी मिले कम वोट, यहां BJP ने मारी बाजी

बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे की तस्वीर अब धीरे-धीरे साफ होते जा रही है. अब तक के रूझानों में एनडीए की बढ़त मिलती नजर आ रही है. कई सीटों पर मतगणना पूरी हो गई है.

Updated on: 10 Nov 2020, 05:56 PM

बांकीपुर:

बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे की तस्वीर अब धीरे-धीरे साफ होते जा रही है. अब तक के रूझानों में एनडीए की बढ़त मिलती नजर आ रही है. कई सीटों पर मतगणना पूरी हो गई है. कुछ सीटों पर अभी भी मतों की गिनती जारी है. वहीं बांकीपुर विधानसभा सीट पर मतगणना पूरी हो गई है. बीजेपी के नितिन नबीन ने बाजी मारी है. बिहार में बदलाव की राजनीति की बात करने वाली पुष्पम प्रिया चौधरी को यहां हार का सामना करना पड़ा. वे तीसरे नंबर पर रहीं. उन्हें करीब 1500 वोट ही मिल सके. नितिन ने शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव को भी मात दी. लव सिन्हा दूसरे नंबर पर रहे. पुष्पम प्रिया इसके अलावा बिस्फी सीट से भी चुनाव लड़ा था. वहां भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा. 

पुष्पम प्रिया चौधरी ने प्लूरल्स पार्टी की स्थापना की. इसी पार्टी से खुद भी चुनाव लड़ीं और दूसरी सीटों पर भी प्रत्याशियों को मैदान में उतारा. पुष्पम की पार्टी ने अपने पहले चुनाव में साफ सुथरी छवि वाले सामाजिक कार्यकर्ताओं, शिक्षक, डॉक्टर और अन्य पेशेवरों को टिकट देने की कोशिश की. पुष्पम मार्च के बाद से बांकीपुर में गांवों का दौरा कर रही हैं और स्थानीय लोगों से मिली थीं. वह दावा कर रही थीं कि उनकी पार्टी को भारत के चुनाव आयोग से पंजीकृत किया गया है.