News Nation Logo

पंजाब में सीट शेयरिंग फॉर्मूला तय, ड्रोन की मदद से PAK ड्रग्स भेजता है: नड्डा

पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने पूरी ताकत झोंक दी है. इस बार पंजाब में भारतीय जनता पार्टी, पंजाब लोक कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल संयुक्त मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 24 Jan 2022, 04:33:04 PM
jp nadda

BJP PC (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने पूरी ताकत झोंक दी
  • BJP 65, पंजाब लोक कांग्रेस 37, शिरोमणि अकाली दल संयुक्त 15 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव 
  • देश की सुरक्षा के लिए पंजाब में मजबूत सरकार की ज़रूरत है : BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष

नई दिल्ली:  

पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने पूरी ताकत झोंक दी है. इस बार पंजाब में भारतीय जनता पार्टी, पंजाब लोक कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल संयुक्त मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं. तीनों पार्टियों में सीट के बंटवारा फाइनल हो गया है. पंजाब में भाजपा 65 सीट, पंजाब लोक कांग्रेस 37 सीट और शिरोमणि अकाली दल संयुक्त 15सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीट शेयरिंग फॉर्मूला का ऐलान किया है. 

यह भी पढ़ें : ठग सुकेश से जुड़े मामले में पिंकी ईरानी ने दायर की जमानत याचिका

जेपी नड्डा ने कहा कि पंजाब के चुनाव की दृष्टि से बीजेपी, पंजाब लोक कांग्रेस, शिरोमणि अकाली दल संयुक्त मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं. पंजाब में बीजेपी को 65 सीट, पंजाब लोक कांग्रेस को 37 सीट और शिरोमणि अकाली दल संयुक्त को 15 सीटें दी गई हैं. लगभग 600 किलोमीटर का बॉर्डर पाकिस्तान के साथ लगता है. हम सबको पाकिस्तान की हरकतें मालूम हैं

उन्होंने कहा कि ड्रग्स, आर्म और हथियारों की स्मगलिंग पाकिस्तान की तरफ से होती है. ड्रोन की मदद से पाकिस्तान ड्रग्स भेजता है. देश की सुरक्षा के लिए पंजाब में मजबूत सरकार की ज़रूरत है. पंजाब का चुनाव देश की सुरक्षा के लिहाज से बहुत महत्वपूर्ण है. यह चुनाव आने वाली पीढ़ियों को सुरक्षित करने के लिए है. पंजाब सुरक्षित रहता है तो देश सुरक्षित रहता है.

नड्डा ने आगे कहा कि पंजाब का देश की सुरक्षा में अहम योगदान है. पंजाब ने देश को फ़ूड सेक्युरिटी भी दिया है. कभी गुरु गोविंद जी के योगदान और बलिदान को नहीं भुला जा सकता है. पंजाब के शौर्य को भारत हमेशा याद रखेगा. पंजाब ने संस्कृति, राजनीतिक और आर्थिक दृष्टि से योगदान दिया है. भगत सिंह, लाला लाजपत राय के योगदान को भारत कभी नहीं भूल सकता है. 

उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी का पंजाब के प्रति विशेष लगाव और प्रेम है. वीर बाल दिवस के रूप में मनाना, यह बताता है कि पंजाब के योगदान को देश के साथ जोड़ कर देखते हैं. जो काम बहुत लंबे समय से लंबित थे उनको पूरा करने का काम मोदी ने किया है. लंगर से GST टैक्स को हटाया गया. करतारपुर कॉरिडोर को बनाया, सुल्तानपुर रेलवे स्टेशन को मॉडर्न बनाया गया.

यह भी पढ़ें : Sharjeel Imam के खिलाफ देशद्रोह का केस, दिया था भड़काऊ बयान

जेपी नड्डा ने कहा कि प्रकाश पर्व पीएम मोदी के नेतृत्व में धूमधाम से मनाया गया है. जिन सिख भाइयों को ब्लैक लिस्ट किया गया था उनको ब्लैक लिस्ट से हटाने का काम पीएम मोदी ने किया है. सिख दंगे के पीड़ितों का आंसू पोछने का काम पीएम मोदी ने किया है. सिख दंगे के आरोपियों को तिहाड़ जेल में बंद कराया गया. लैंड, सैंड, ड्रग माफिया पंजाब को अंदर से खोखला करने का काम कर रहे हैं. आतंकवाद के खिलाफ ज़ीरो टॉलरेंस की नीति अपनाएंगे. पंजाब को डबल इंजन की सरकार की आवश्यकता है.

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि हमारे लिए खुशी का दिन है कि आज पंजाब में BJP के साथ चुनाव लड़ रहे हैं. देश की सुरक्षा और देश में स्थिरता के लिए हम साथ आए हैं. एक हज़ार राइफल, 500 पिस्टल और RDS ड्रोन के ज़रिय पंजाब में पाकिस्तान की तरफ से भेजी गई. हमने पंजाब पुलिस, बीएसएफ से इस बारे में पूछा तो पता चला कि यह एक निश्चित स्थान पर भेजे जाते थे. 31 किमी के अंदर तक हथियार भेजे गए, जब भी कोई चीज आती है तो उसका कुछ उद्देश्य होता है. केंद्र का BSF का क्षेत्राधिकार 50 किमी करने का फैसला सही है.

सुखदेव सिंह ढींडसा ने कहा कि पंजाब में किसानों की हालत खस्ता है. पंजाब में कृषि लोग बहुत ज़्यादा हो गया है. पंजाब की इंड्रस्टी को बचाने की ज़रूरत है. पंजाब ने फ़ूड सिक्योरिटी और देश की आज़ादी की लड़ाई में अहम रोल अदा किया है. पाकिस्तान से यह मैसेज आया कि सिद्धू को कैबिनेट में ले लो. अगर वो काम नहीं करेगा तो निकाल देना.

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ पंजाब लोक कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह और शिरोमणि अकाली दल संयुक्त के अध्यक्ष सुखदेव सिंह ढींडसा, केंद्र मंत्री सोम प्रकाश, गजेंद्र शेखावत शामिल हुए.

First Published : 24 Jan 2022, 04:00:06 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.