News Nation Logo
Banner

रुझानों में AAP को पंजाब में दो तिहाई बहुमत, कार्यालय में उत्सव शुरू

पंजाब की कुल 117 विधान सभा सीटों (Punjab Assembly Election result 2022) पर कई उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला आज होने वाला है. रुझानों के हिसाब से पंजाब में आम आदमी पार्टी सबसे आगे चल रही है

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 10 Mar 2022, 10:44:50 AM
BHAGWANT

रुझानों में AAP को दो तिहाई बहुमत, आप कार्यालय में उत्सव शुरू (Photo Credit: फोटो- @BhagwantMann Twitter)

नई दिल्ली:  

पंजाब विधान सभा चुनावों के वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है और शुरुआती रुझानों के अनुसार प्रदेश में आप (AAP) की सरकार बन रही है. ऐसे में पंजाब में आप कार्यकर्ता ढोल की धून पर भगंड़ा करके झूम के साथ नाच रहे हैं और बेहद उत्साहित हैं. आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता को लगता है कि अब पंजाब खुशहाल बनेगा और भ्रष्टाचार मिटेगा. पंजाब की कुल 117 विधान सभा सीटों पर कई उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला आज होने वाला है. एक्जिट पोल के हिसाब से पंजाब में आम आदमी पार्टी सबसे आगे चल रही है. आप के सीएम उम्मीदवार भगवंत मान (Bhagwant Mann) के संगरूर स्थित आवास पर जश्न, क्योंकि पार्टी ने पंजाब में बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. मान अपनी सीट धूरी से आगे चल रहे हैं.

यह भी पढ़ें: रुझानों को देखकर समाजवादी पार्टी के नेताओं ने फोन उठाना किया बंद

रुझान में पंजाब में आप को पूर्ण बहुमत मिलता दिख रहा है. अब तक के रुझान में पंजाब में आप 88 सीट पर आगे, कांग्रेस 17 सीट सीट पर आगे, अकाली दल 09 सीट पर आगे और भाजपा 03 पर आगे है. 117 विधानसभा सीटों वाले पंजाब में आम आदमी पार्टी को प्रचंड बहुमत मिल सकता है. एग्जिट पोल के मुताबिक पंजाब में आम आदमी पार्टी को 70-90 सीट तक मिल सकती है. वहीं कांग्रेस को मुख्यमंत्री बदलने के बाद भी लाभ की बजाए हानि का अनुमान व्यक्त किया जा रहा है. वहीं बीजेपी और शिरोमणि अकाली दल को चंद सीटों पर सिमटने का अनुमान व्यक्त किया गया है. 

First Published : 10 Mar 2022, 10:37:38 AM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.