News Nation Logo
Banner

पुडुचेरी में बोले PM-सिटिंग सिस्टम को नहीं मिला टिकट, ये चुनाव बेहद खास

पीएम मोदी ने पुडुचेरी की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि राजनीति में मेरा काफी लंबा अनुभव रहा है. पीएम मोदी ने आगे कहा कि उन्होंने अपनी राजनीतिक पारी के दौरान कई चुनाव देखे हैं, लेकिन पुडुचेरी का चुनाव 2021 बेहद खास है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 30 Mar 2021, 06:54:42 PM
pm modi 3003

पीएम मोदी (Photo Credit: @BJP4India)

highlights

  • पुडुचेरी में पीएम नरेंद्र मोदी ने बोला कांग्रेस पर हमला
  • नारायणसामी को विधानसभा में नहीं मिला टिकट
  • ये चुनाव पुडुचेरी के इतिहास का सबसे खास चुनावः पीएम

नई दिल्ली:

केरल में चुनावी जनसभा को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुडुचेरी पहुंचे. पीएम मोदी ने पुडुचेरी में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, यहां पर हाई कमान की सरकारें सभी मोर्चों पर पूरी तरह से विफल रही हैं. पीएम मोदी ने पुडुचेरी की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि राजनीति में मेरा काफी लंबा अनुभव रहा है. पीएम मोदी ने आगे कहा कि उन्होंने अपनी राजनीतिक पारी के दौरान कई चुनाव देखे हैं, लेकिन पुडुचेरी का चुनाव 2021 बेहद खास है. पीएम मोदी ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि क्या आप लोग जानते हैं ऐसा क्यों? क्योंकि यहां सिटिंग मुख्यमंत्री को पार्टी ने टिकट ही नहीं दिया है. 

पीएम मोदी ने राज्य के मौजूदा मुख्यमंत्री नारायणसामी का नाम लिए बिना हमला बोलते हुए कहा कि, उन्होंने इतने साल पार्टी के प्रति निष्ठा दिखाई. अपने नेताओं की सेवा की, फिर भी किसी ने उन्हें उनकी पार्टी ने विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं दिया. पीएम मोदी ने आगे कहा कि इससे साफ पता चलता है कि पुडुचेरी की मौजूदा  सरकार कितनी बड़ी विपत्ति से गुजर रही है.

पीएम मोदी ने कहा कि यहां हमारी सरकार बनने पर एनडीए बेस्ट पुडुचेरी (BEST Puducherry) बनाने के लिए काम करेगा। BEST का मतलब बताते हुए पीएम मोदी ने कहा कि B से बिजनेस हब, E से एजूकेशन हब, S से आध्यात्मिक हब और T का मतलब पर्यटन हब आपको बता दें कि पुडुचेरी में 6 अप्रैल को एक चरण में विधानसभा होने हैं और चुनाव परिणाम 2 मई को घोषित होंगे. 30 सीटों के लिए होने जा रहे इन चुनावों के लिए मुख्य मुकाबला यूपीए और एनडीए के बीच है.

यह भी पढ़ेंःपीएम मोदी ने बताया कांग्रेस का मतलब, बम, बंदूक और ब्लॉकेड की गारंटी

इसके पहले पीएम ने केरल में एलडीएफ पर बोला था हमला
पल्लकड़ में पीएम मोदी ने कहा, जिस तरह जूडस ने चांदी के कुछ टुकड़ों के लिए यीशु मसीह को धोखा दिया था, उसी तरह सत्‍तारूढ़ एलडीएफ ने सोने के टुकड़ों के लिए केरल को धोखा दिया. उन्होंने कहा कि लोग देख रहे हैं कि यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) और एलडीएफ ने जनता को गुमराह किया है. पश्चिम बंगाल में कांग्रेस और लेफ्ट एक हैं, यूपीए-1 में भी दोनों पार्टनर थे, यूपीए-2 के दौरान भी लेफ्ट ने कांग्रेस का समर्थन किया, लेकिन यहां केरल में चुनाव के दौरान, वे आरोप लगाते हैं और सत्‍ता में आने के बाद कभी उनपर एक्‍शन नहीं लेते.

यह भी पढ़ेंःपीएम मोदी ने केरल में याद दिलाया यीशु मसीह के साथ जूडस का धोखा, जानें क्यों?

केरल में पर्दे के पीछे का खेल सामने आयाः पीएम मोदी
पर्दे के पीछे का ये खेल अब सामने आ चुका है. केरल का युवा अब पूछ रहा है, डिफरेंट नेम, वर्किंग सेम? यूडीएफ ने तो सूरज की किरणों को भी नहीं छोड़ा. एलडीएफ के बारे में तो यह कहा जा सकता कि जूडस ने भगवान यीशु को चांदी के कुछ टुकड़ों के लिए धोखा दिया, एलडीएफ ने सोने के कुछ टुकड़ों के लिए केरल को धोखा दे दिया है.

First Published : 30 Mar 2021, 06:34:45 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.