News Nation Logo

पीएम मोदी ने बताया कांग्रेस का मतलब, बम, बंदूक और ब्लॉकेड की गारंटी

असम में दूसरी बार एनडीए सरकार. असम में दूसरी बार डबल इंजन की सरकार. आज मैं यहां बैठी हमारी सभी माताओं, बहनों, बेटियों को आदरपूर्वक कह सकता हूं कि आपने जिस जिम्मेदारी और उम्मीदों के साथ भाजपा की सरकार चुनी थी, हमने उसे पूरा करने में जी जान से मेहनत की

By : Ravindra Singh | Updated on: 21 Mar 2021, 02:14:40 PM
pm modi 2103

पीएम मोदी (Photo Credit: @BJP4India)

highlights

  • पीएम ने बोला कांग्रेस पर हमला, समझाया मतलब
  • कांग्रेस मतलब हिंसा और अलगाववाद की गारंटी
  • राहुल ने शनिवार को पेश किया था कांग्रेस का घोषणापत्र

डिब्रूगढ़:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को असम के बोकाहाट में रैली को संबोधित करते हुए राज्य में दूसरी बार भाजपा के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार बनने की भविष्यवाणी की. उन्होंने कहा कि असम का विकास भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ही कर सकती है. पीएम मोदी ने असम में चुनावी रैली के दौरान कल राहुल गांधी द्वारा जारी किए गए असम के घोषणा पत्र पर जमकर हमला बोला. पीएम मोदी ने राहुल गांधी के घोषणा पत्र पर तंज कसते हुए कहा कि, कांग्रेस मतलब झूठे घोषणापत्र की गारंटी, कांग्रेस मतलब कंफ्यूजन की गारंटी, कांग्रेस मतलब अस्थिरता की गारंटी, कांग्रेस मतलब, बम, बंदूक और ब्लॉकेड की गारंटी, कांग्रेस मतलब हिंसा और अलगाववाद की गारंटी, कांग्रेस मतलब भ्रष्टाचार की गारंटी, घोटालों की गारंटी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, अब ये तय हो गया है- असम में दूसरी बार भाजपा सरकार. असम में दूसरी बार एनडीए सरकार. असम में दूसरी बार डबल इंजन की सरकार. आज मैं यहां बैठी हमारी सभी माताओं, बहनों, बेटियों को आदरपूर्वक कह सकता हूं कि आपने जिस जिम्मेदारी और जिन उम्मीदों के साथ भाजपा की सरकार चुनी थी, उसे पूरा करने के लिए हमने जी-जान से मेहनत की है.

बीते 6 सालों में असम में तेल और गैस को लेकर 40 हजार करोड़ से भी ज्यादा का निवेश
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस राज में सवाल था कि ब्रह्मपुत्र के दोनों किनारों के बीच आपस में कनेक्टेविटी कैसे बढ़े? एनडीए के सेवाकाल में ब्रह्मपुत्र पर आधुनिक पुल बन रहे हैं, पुराने अधूरे पुलों को पूरा किया जा रहा है. काजीरंगा सहित हमारे तमाम अभ्यारण्य, हमारे वनक्षेत्र, हमारी धरोहर भी हैं, पर्यावरण के प्रति हमारी जिम्मेदारी भी है और रोजी रोटी के साधन भी हैं. खुशी है कि बीते 5 साल में असम में वनक्षेत्र में वृद्धि हुई है. उन्होंने कहा कि असम की एक और बहुत बड़ी ताकत है पेट्रोलियम और इससे जुड़े उद्योग. दशकों तक कांग्रेस असम के इस सामथ्र्य पर भी बैठी रही. बीते 6 सालों में तेल और गैस के सेक्टर में असम में 40 हजार करोड़ रुपये से अधिक का निवेश किया गया है.

राहुल गांधी ने किया था कांग्रेस के घोषणा पत्र का ऐलान
आपको बता दें कि इसके पहले शनिवार को राहुल गांधी ने असम में कांग्रेस का घोषणा पत्र पेश किया था. इस दौरान उन्होंने कहा था कि, अगर असम में कांग्रेस की सरकार बनती है, तब संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को निष्प्रभावी करने के लिए एक कानून लाया जाएगा, पांच लाख सरकारी नौकरियां और 25 लाख प्राइवेट नौकरियां दी जाएंगी, सभी को 200 यूनिट बजिली मुफ्त दी जाएगी, गृहणियों को हर महीने 2,000 रुपये मिलेंगे और चाय बागान श्रमिकों की न्यूनतम मजदूरी बढ़ा कर 365 रुपये कर दी जाएगी. निजी क्षेत्र में भी रोजगार सृजन हो सके. रुपये मिलेंगे और चाय बागान श्रमिकों की न्यूनतम मजदूरी बढ़ा कर 365 रुपये कर दी जाएगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 Mar 2021, 02:14:40 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.