logo-image

तेलंगाना में BJP के प्रदर्शन पर बोले PM Modi, जनता के समर्थन के लिए धन्यवाद, हमारा रिश्ता अटूट रहेगा

PM Modi बोले, तेलंगाना के साथ हमारा रिश्ता अटूट रहा है. हम लोगों के लिए काम करते रहेंगे. हम प्रत्येक भाजपा कार्यकर्ता के प्रयासों की सराहना करते हैं. 

Updated on: 03 Dec 2023, 05:23 PM

नई दिल्ली:

तेलंगाना में भाजपा के अच्छे प्रदर्शन को लेकर पीएम मोदी ने जनता का आभार व्यक्त किया. पीएम मोदी ने कहा, 'मेरी प्यारी बहनों और भाइयों, आपके समर्थन के लिए धन्यवाद. बीते कुछ वर्षों में  यह समर्थन बढ़ता ही जा रहा है और आने वाले समय में भी यह सिलसिला जारी रहने की उम्मीद है. तेलंगाना के साथ हमारा रिश्ता अटूट रहा है. हम लोगों के लिए काम करते रहेंगे. हम प्रत्येक भाजपा कार्यकर्ता के प्रयासों की सराहना करते हैं. आपको बता दें कि तेलंगाना में वोटों की गिनती जारी है. चुनाव आयोग द्वारा रुझानों के अनुसार,  राज्य में कांग्रेस 65 सीटों पर आगे है.'

 

वहीं, भारत राष्ट्र समिति (BRS) के हाथ से सत्ता खिसकती जा रही है. बीआएस 40 सीटों पर सिमट गई है. राज्य में भारतीय जनता पार्टी (BJP) पहले ही अपेक्षा बेहतर प्रदर्शन करती दिख रही है. वहीं असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली आईएमआईएम फिलहाल 6 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. 

ये भी पढ़ें: ASSEMBLY ELECTION 2023: शुरुआती रुझानों में बीजेपी ने बिगाड़ा विपक्षी दलों का गणित, जानें क्या बोले नेता?

बीआरएस के हाथों से निकल रही सत्ता

मालूम हो कि निवर्तमान विधानसभा में बीआरएस के 88 सदस्य मौजूद हैं. चुनाव आयोग द्वारा रुझानों के मुताबिक, इस बार बीआरएस 40 सीटों के अंदर ही सिमटती दिख रही है. अभी तक सत्तारूढ़ पार्टी सिर्फ 39 सीटों पर ही बढ़त दिख रही है. वहीं, विधानसभा में एआईएमआईएम के 7, कांग्रेस के 19, भाजपा के 1, ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक के पास एक विधायक मौजूद है. राज्य विधानसभा में एक स्वतंत्र विधायक भी है. वहीं एक पद खाली है.

दक्षिण भारत में BJP को बढ़त 

इस दक्षिण भारतीय राज्‍य में भाजपा को पहले के मुकाबले अच्छी सीटें मिलती दिख रही हैं. हालांकि पार्टी का कहना है कि जिस हिसाब से राज्य में मेहनत की थी, उसे उम्‍मीद थी उसका प्रदर्शन बेहतर रहेगा. अगर बीते चुनाव की तुलना की जाए तो अबकी बार उसके प्रदर्शन को शानदार की  श्रेणी में रखा जाएगा. बीते चुनाव में जहां पर पार्टी को एक सीट पर संतोष करना पड़ा, वहीं इस बार कम से कम आठ सीटों पर उसकी बढ़त देखने को मिल रही है. चुनाव आयोग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, भाजपा करीब 14 प्रतिशत वोट शेयर के साथ  आठ सीटों पर बढ़त कायम किए हुए है. वर्ष 2018 में विधानसभा चुनाव में पार्टी ने 6.98 प्रतिशत हासिल कर मात्र एक सीट पाई थी.