News Nation Logo
Banner

PM मोदी की आज अमेठी और प्रयागराज में रैली, शाह-योगी भी मांगेंगे वोट

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान बुधवार को संपन्न हो गया. चौथे चरण के दौरान 59 विधानसभा क्षेत्रों में लगभग 60 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 24 Feb 2022, 11:03:48 AM
Modi  yogi and akhilesh

Modi yogi and akhilesh (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • पांचवें चरण के मतदान के लिए कई दिग्गज नेता आज करेंगे प्रचार
  • सीएम योगी आज बाराबंकी में जनसभा को संबोधित करेंगे
  • सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का आज कई चुनावी कार्यक्रम

नई दिल्ली:  

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण (Fifth Stage election) के मतदान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अमेठी (Amethi) और प्रयागराज (Prayagraj) में रैलियां करेंगे. गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) गुरुवार को बहराइच में जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी के अलावा अन्य कई दिग्गज नेता चुनाव प्रचार में उतरेंगे. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) आज बाराबंकी, बहराइच, श्रावस्ती और अयोध्या के प्रवास पर रहेंगे, जहां कई जनसभाओं को संबोधित करेंगे. इसके अलावा सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) आज प्रयागराज और प्रतापगढ़ के दौरे पर रहेंगे. 

यह भी पढ़ें : UP में शांतिपूर्ण रहा चौथे चरण का मतदान, जानें कहां कितने पड़े वोट

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान बुधवार को संपन्न हो गया. चौथे चरण के दौरान 59 विधानसभा क्षेत्रों में लगभग 60 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. वर्ष 2017 में इन सीटों पर 62.55 प्रतिशत मतदान हुआ था, जबकि 2019 के लोकसभा चुनावों में यह 60.03 प्रतिशत था. चुनाव आयोग के मतदान एप के मुताबिक, पीलीभीत में 67.59 फीसदी, लखीमपुर खीरी में 65.54 फीसदी, सीतापुर में 58.39 फीसदी, हरदोई में 58.99 फीसदी, उन्नाव में 57.73 फीसदी, लखनऊ में 55.92 फीसदी, रायबरेली में 61.90 फीसदी, बांदा में 57.54 फीसदी मतदान हुआ. चौथे चरण का मतदान पूरा होने के साथ ही राज्य के 403 विधानसभा क्षेत्रों में से 231 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव पूरे हो चुके हैं. राज्य में तीन और चरणों का मतदान बाकी है, जो 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को होंगे. वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी. 

अखिलेश यादव का कार्यक्रम

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज प्रयागराज और प्रतापगढ़ के दौरे पर रहेंगे. वह गुरुवार की सुबह 11:50 बजे वह हंडिया विधानसभा के पॉलीटेक्निक मैदान में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं वह दोपहर 1 बजे फूलपुर विधानसभा में रहेंगे. दोपहर 2 बजे उनका कार्यक्रम प्रतापगढ़ जिले की दो विधानसभा सीटों बाबागंज और कुंडा में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे. 

CM योगी आज बाराबंकी और बहराइच में करेंगे रैली

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज बाराबंकी, बहराइच, श्रावस्ती और अयोध्या के प्रवास पर रहेंगे, जहां कई जनसभाओं को संबोधित करेंगे. योगी आदित्यनाथ 11:00 बजे कटियारा, रामनगर, बाराबंकी में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके पश्चात दोपहर 12: 00 बजे रतनपुर बाग, राजा वौडी, बहराइच  में भी जनसभा को संबोधित करेंगे.

बस्ती और बहराइच में गृहमंत्री अमित शाह

गृहमंत्री अमित शाह आज बस्ती और बहराइच में जनसभा को संबोधित करेंगे. बीजेपी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह गुरुवार को यूपी के प्रव3स पर रहेंगे.  उत्तर प्रदेश के प्रवास पर रहेंगे. अमित शाह  सुबह 11:45 बजे करीम बेहड़, कैसरगंज, बहराइच में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद दोपहर 01:00 बजे किसान पीजी कालेज, बहराइच में जनसभा को संबोधित करेंगे. फिर दोपहर 03:00 बजे नेशनल इंटर कालेज, हरैया, बस्ती में जनसभा को संबोधित करेंगे.

प्रियंका गांधी का कार्यक्रम

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज गोंडा और बाराबंकी के दौरे पर तनुज पुनिया के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगी. वहीं उनका बाराबंकी में डोर टू डोर अभियान में शामिल होने का भी उद्देश्य है. सिद्धार्थनगर के डुमरियागंज में और प्रयागराज के कोरांव में आदित्य ठाकरे एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

मायावती भी करेंगी अपने प्रत्याशियों का प्रचार
शिवसेना प्रत्याशी के समर्थन में सिद्धार्थनगर के डुमरियागंज में और प्रयागराज के सोरांव में आदित्य ठाकरे जनसभा करेंगे. बीजेपी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय रक्षामंत्री श्री राजनाथ सिंह आज उत्तर प्रदेश के प्रवास पर रहेंगे. राजनाथ सिंह दोपहर 12:15 बजे रामलीला मैदान तमकुहीराज, कुशीनगर में जनसभा को संबोधित करेंगे. बसपा प्रत्याशियों के समर्थन दोपहर में मायावती बस्ती में राजकीय इंटर कालेज में दोपहर 2 बजे जनसभा को संबोधित करेंगी.

First Published : 24 Feb 2022, 11:03:48 AM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.