News Nation Logo

UP में शांतिपूर्ण रहा चौथे चरण का मतदान, जानें कहां कितने पड़े वोट

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश में आज चौथे चरण का मतदान छुटपुट घटनाओं के साथ शांतिपूर्ण ढंग से पूरा हो गया. आपको बता दें कि सुबह 8 बजे से वोटिंग स्टार्ट हुई थी. जो शाम 6 बजे तक चली.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 24 Feb 2022, 12:01:17 AM
up vidhansabha chunav

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • शाम पांच बजे तक मतदान 57.45 फीसदी वोटिंग हुई
  • बुधवार को यूपी में 59 विधानसभा सीटों पर था चौथे चरण का मतदान 

नई दिल्ली :  

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश में आज चौथे चरण का मतदान छुटपुट घटनाओं के साथ शांतिपूर्ण ढंग से पूरा हो गया. आपको बता दें कि सुबह 8 बजे से वोटिंग स्टार्ट हुई थी. जो शाम 6 बजे तक चली. दोपहर तक कुछ कम वोटर घरों से निकले. लेकिन शाम होते-होते सभी बूथों पर वोटरों की लंबी कतारें लग गईं. शाम पांच बजे तक की बात करें तो चौथे चरण में कुल 57.45 प्रतिशत मतदान हुआ. वहीं पूरे चौथे चरण में सर्वाधिक मतदान वाला जिला लखीमपुर खीरी रहा. आपको बता दें कि बुधवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ, रायबरेली, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई , फतेहपुर, बांदा और उन्नाव की 59 सीटों पर वोटिंग थी. 
लखीमपुर खीरी में सबसे ज्यादा हुआ मतदान

शाम पांच बजे वोटिंग
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग खत्म हो चुकी है. शाम 5 बजे तक 57.45% मतदान हुआ है. खीरी (लखीमपुर खीरी) में सर्वाधिक 62.42% मतदान हुआ, इसके बाद पीलीभीत में 61.33% और रायबरेली में 58.40% मतदान हुआ. हालाकि अभी अभी एक घंटे का मतदान प्रतिशत आना बाकी है. वहीं मतदान के दौरान  प्रदेश में नेताओं के भाषणों का दौर भी चलता रहा. प्रधानमंत्री से लेकर कई बड़े नेता पांचवें चरण के मतदान के लिए विभिन्न क्षेत्रों में जनता को संबोधित कर रहे थे. 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मतदाताओं को ऐसे मौसमी नेताओं से सतर्क रहने की अपील की है जो मुसीबत के समय विदेश घूमने चले जाते हैं और चुनाव आने पर वोट मांगने स्वदेश लौट आते हैं.  मोदी ने बुधवार को उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दौरान कौशांबी (Kaushambi) में भारतीय जनता पार्टी (BJP)  के उम्मीदवारों के पक्ष में एक जनसभा को संबोधित करते हुए विरोधी दलों के नेताओं को 'मौसमी नेता' करार दिया. 

First Published : 23 Feb 2022, 06:56:44 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.