News Nation Logo
Banner

Gujarat Elections 2022 पीएम मोदी का 72 घंटे का तूफानी दौरा, जानें पूरी डिटेल्स

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 17 Nov 2022, 09:14:56 PM
PM Modi

पीएम मोदी 72 घंटों में आठ राजनीतिक कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • सौराष्ट्र में बीजेपी पिछली बार एक भी सीट नहीं जीत सकी थी
  • इस बार पीएम मोदी तूफानी दौरे की शुरुआत यहीं से कर रहे
  • 21 नवंबर को राहुल गांधी की भी नवसारी पहुंचने की है चर्चा

नई दिल्ली:  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) इस सप्ताहंत तूफानी चुनावी दौरे पर गुजरात जा रहे हैं. वह लगभग 72 घंटे राज्य में रहेंगे और इस दौरान सौराष्ट्र से लेकर सूरत तक आठ राजनीतिक कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. इस दौरे की खास बात पीएम मोदी की सोमनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना भी होगी. गौरतलब है कि सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट के पीएम मोदी अध्यक्ष भी हैं. गुजरात (Gujarat Assembly Elections 2022) में 19 नवंबर की शाम पहुंचने पर वह वल्साड़ में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. 20 नवंबर को सोमनाथ मंदिर के दर्शन के बाद वह सौराष्ट्र क्षेत्र में चार क्षेत्रों क्रमशः वेरावल, धोराजी, अमरेली और बोटाद में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे.  

21 को कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भी नवसारी पहुंचने की चर्चा
संयोग से पिछले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी दक्षिणी गुजरात के सौराष्ट्र में इन क्षेत्रों में एक भी विधानसभा सीट नहीं जीत सकी थी. बीजेपी ने राज्य में सरकार बनाने लायक संख्या तो जुटा ली थी, लेकिन कांग्रेस के इस गढ़ में सेंध नहीं लगा सकी थी. अपने तूफानी दौरे के तीसरे दिन पीएम मोदी सुरेंद्रनगर, भरूच और नवसारी में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. भरूच लंबे समय से अहमद पटेल की सीट रही है. हालांकि नवसारी से बीजेपी राज्य प्रमुख सीआर पाटिल ने इस लोकसभा सीट पर भारी अंतर से चुनाव जीता था. संयोग की बात यह है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भी 21 नवंबर को ही नवसारी पहुंचने की चर्चा है.  

यह भी पढ़ेंः BJP ने दो दशक बाद ईसाई उम्मीदवार को मैदान में उतारा, क्या कांग्रेस के गढ़ में लगेगी सेंध?

140 प्लस सीटों की रखा है लक्ष्य
गुजरात से आने वाले पीएम मोदी राज्य के नेताओं संग बैठक भी करेंगे ताकि पश्चिमी हिस्से में बीजेपी को ताकत दी जा सके. गुजरात में पिछले 27 सालों से बीजेपी सत्ता में है और यहां सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहने का श्रेय नरेंद्र मोदी को जाता है. इस विधानसभा चुनाव में पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और सीआर पाटिल के नेतृत्व में पार्टी ने 140 से अधिक सीट जीतने का लक्ष्य रखा हुआ है. लंबे समय से गुजरात में बीजेपी का आधिपत्य छाया हुआ है और पार्टी सातवीं बार भी राज्य में सरकार बनाने के लिए प्रतिबद्ध है. 182 विधानसभा सीटों वाली गुजरात विधानसभा के लिए दो चरणों में मतदान होना है. 1 और 5 दिसंबर को वोट पड़ेंगे और मतगणना 8 दिसंबर को होगी. 

First Published : 17 Nov 2022, 07:15:05 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.