logo-image

ब्रांड मोदी के आगे ढेर है विपक्ष, 2024 की जीत के लिए बीजेपी का ये है प्लान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन राज्यों में पीएम ने विपक्षी दलों के नेताओं पर भी चुन चुनकर हमले किए. राजस्थान में गहलोत और पायलट पर निशाना साधा तो एमपी में कमलनाथ और दिग्विजय को आड़े हाथ लिया. पीएम मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को नई जिम्मेदारी दी.

Updated on: 04 Dec 2023, 07:29 PM

नई दिल्ली:

 मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बीजेपी ने प्रचंड बहुमत हासिल किया है. छत्तीसगढ़ में तो बीजेपी के आने के संकेत कम ही दिख रहे थे. लेकिन ब्रांड मोदी पर मतदाताओं ने भरोसा जताते हुए भगवा पार्टी को जबरदस्त जीत दिलाई. शानदार जीत ने सियासी संदेश और संकेत भी दिए हैं. 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले विधानसभा चुनावों के नतीजों को सेमीफाइनल के तौर पर देखा जा रहा है. तीन राज्यों में 65 लोकसभा सीटों में से 62 सीटें बीजेपी के पास है. इससे तो यह स्पष्ट हो गया कि अगले साल होने वाले आम चुनाव में भगवा पार्टी का प्रदर्शन अच्छा रहने वाला है. साथ ही यह भी साफ हो गया कि ब्रांड मोदी के सामने विपक्ष ढेर है. 28 विपक्षी दलों ने 2024 में भले ही मोदी रथ पर सवार बीजेपी को हराने के लिए इंडिया गठबंधन किया है, लेकिन मोदी का मैजिक आज भी बरकरार है.

मोदी सरकार लोकसभा चुनाव से पहले पेश होने वाले अंतरिम बजट में टैक्सपेयर्स, वेतनभोगी और किसानों को लुभाने के लिए लोकलुभावन फैसले ले सकती. मोदी सरकार का अगला फोकस मिडिल क्लास और किसानों पर है. सरकार लोकलुभावने वादे के जरिए जनता को अपने पक्ष में करने की तैयारी में है, 2024 के लिए बीजेपी जो प्लान तैयार कर रही है उसमें सबसे अहम है संगठन को मजबूत करना. साथ ही पार्टी में अलग-अलग क्षेत्रों से जुड़े लोगों को पार्टी में जोड़ना.  जानकार यह भी बताते हैं कि दक्षिण भारत में बीजेपी ने हाल ही में कई बड़ी हस्तियों पीटी उषा, वीरेंद्र हेगड़े, वीजयेंद्र प्रसाद को राज्यसभा के लिए मनोनित किया है. यह पार्टी के विस्तार करने के लिए रणनीति का हिस्सा है.  इसके 

मोदी के चेहरे पर बीजेपी ने लड़ा विधानसभा चुनाव

बीजेपी ने किसी भी राज्य में मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित नहीं किया था. पार्टी प्रधानमंत्री मोदी के नाम पर चुनाव लड़ी और ऐतिहासिक जीत भी दर्ज की.  लोकसभा चुनाव में अब छह महीने का समय बचा है. बीजेपी आम चुनाव में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाना का दावा अभी से करने लगी है. तीन राज्यों में जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के युवा में ये भरोसा लगातार बढ़ रहा है कि बीजेपी ही उनकी आकाक्षाएं समझती है और समझ सकती है. उनके लिए काम करती है.

यह भी पढ़ें: MP Election Result: मध्य प्रदेश में BJP की ऐतिहासिक जीत के ये हैं साइलेंट हीरो, कांग्रेस को 2 अंकों में समेटा

हिंदी हार्ट लैंड में बीजेपी का जलवा बरकरार

2018 में भी हिंदी हार्ट लैंड में पीएम मोदी ने विधानसभा चुनावों में जमकर प्रचार किया था,बावजूद इसके मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बीजेपी को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था, लेकिन पांच साल के भीतर ऐसा क्या हुआ कि मोदी मैजिक एक बार फिर से चल पड़ा. इन राज्यों के करोड़ों मतदताओं ने भगवा पार्टी पर भरोसा जताया. इसका सबसे बड़ा प्रमाण मोदी की गारंटी है. 2023 विधानसभा चुनावों से पहले पीएम मोदी ने पांच सालों तक फ्री में अनाज देने का फिर से वादा किया. जनता ने इसे हाथोंहाथ लिया और बीजेपी के पक्ष में रिकॉर्डतोड़ मतदान किया. इसके अलावा पीएम मोदी ने राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में तूफानी प्रचार कर जनता से बीजेपी के पक्ष में वोट करने की अपील की. इन राज्यों में पीएम ने विपक्षी दलों के नेताओं पर भी चुन चुनकर हमले किए. राजस्थान में गहलोत और पायलट पर निशाना साधा तो मध्य प्रदेश में कमलनाथ और दिग्विजय को आड़े हाथ लिया. छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल को महादेव घोटाले में घसीटा. भ्रष्टाचार के खिलाफ जारी मुहिम को और तेज पीएम मोदी ने साबित किया कि बीजेपी के सामने कोई दूसरी पार्टी नहीं है. 

बीजेपी ही युवा हितैषी- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि देश के युवा ये जानता है कि बीजेपी ही युवा हितैषी है. युवाओं के लिए नए अवसर बनाने वाली होती है. इस दौरान बीजेपी ने विपक्ष पर भी जोरदार हमला बोला. उन्होंने कहा कि आज के जनादेश ने यह भी साबित किया है कि भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण और परिवारवाद को लेकर देश के भीतर, देश के हर नागरिक के दिल में जीरो टॉलरेंस बन रही है. आज देश को लगता है कि इन तीन बुराइयों को खत्म करने में अगर कोई प्रभावी है, तो वह भाजपा ही है. भाजपा की केंद्र सरकार ने देश में भ्रष्टाचार के विरुद्ध जो अभियान छेड़ रखा है, उसको भारी जनसमर्थन मिल रहा है. यह उन दलों, नेताओं को मतदाता की साफ-साफ चेतावनी है, जो भ्रष्टाचारियों के साथ खड़े होने में जरा भी शर्म महसूस नहीं करते. उन लोगों को आज देश की जनता ने साफ-साफ संदेश दे दिया है.

2024 में हैट्रिक की गारंटी

आज की जीत ऐतिहासिक है. 'सबका साथ, सबका विकास' की भावना की जीत हुई है. 'विकसित भारत' की आवाज जीत गई है. 'आत्मनिर्भर भारत' के संकल्प की जीत हुई है. पीएम मोदी ने इस जीत को हैट्रिक जीत कहते हुए 2024  की हैट्रिक की गारंटी भी दे दी है. पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ताओं पर जिम्मेदारी और बढ़ गई है. क्योंकि नकारात्मक शक्तियां अब तेजी से एकजुट होने का प्रयास कर रही हैं. समाज में खाई पैदा करने वाले अब नए मौके तलाशेंगे. हमें उनसे मुकाबला भी करना है. उनका जवाब भी देना है. लेकिन उससे भी बढ़कर हमें जनता की रीढ़ को बनाए रखना है. पीएम मोदी ने 2024 के लिए अपने कार्यकर्ताओं से और अधिक मेहनत करने की सलाह दी. पीएम मोदी ने कहा कि हर एक कार्यकर्ता 10-10 ब्रांड एंबेसडर बनाए. ताकि अगामी चुनाव में पार्टी और मजबूत दिखे.